मैक्सिको ने अमरीका की इस योजना पर जताई आपत्ति

Edited By ,Updated: 08 Mar, 2017 04:09 PM

mexico expresses objection to american plan

मैक्सिको ने अमरीका की उस संभावित योजना पर आपत्ति जताई है कि अगर शरणार्थी अमरीका में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करेंगे तो उनके बच्चों को उनसे अलग कर दिया जाएगा...

मैक्सिको: मैक्सिको ने अमरीका की उस संभावित योजना पर आपत्ति जताई है कि अगर शरणार्थी अमरीका में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करेंगे तो उनके बच्चों को उनसे अलग कर दिया जाएगा। विदेश मंत्री लुइस विडेगरे ने  संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर अमरीका इस विचार के साथ आगे बढ़ता है तो ‘‘कई परिवार अपरिवर्तनीय क्षति’’ से गुजरेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने तुरंत अमरीका के होमलैंड सुरक्षा विभाग को अपनी गंभीर चिंता से अवगत करा दिया।

हम उम्मीद करते हैं कि इस संभावित योजना के बारे में अमरीका द्वारा अंतिम निर्णय लेने के समय मैक्सिको की सरकार की राय पर विचार किया जाएगा।’’ होमलैंड सुरक्षा विभाग के मंत्री जॉन केली ने सोमवार को कहा था कि उनका विभाग एक पहल पर विचार कर रहा है जिसमें अगर शरणार्थी अवैध तरीके से अमरीका में प्रवेश करने की कोशिश में पकड़े गए तो उनके बच्चों को उनसे अलग कर दिया जाएगा।  केली अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन विरोधी नीतियों के समर्थकों में से एक हैं। उद्योगपति से राष्ट्रपति बने ट्रंप ने इससे पहले अवैध शरणार्थियों को रोकने के लिए मैक्सिको के साथ लगती अमरीका की दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने की बात कही थी।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!