MH-17 दुर्घटना: पीड़ितों के वकील ने पुतिन से माफी मांगने को कहा

  • MH-17 दुर्घटना: पीड़ितों के वकील ने पुतिन से माफी मांगने को कहा
You Are HereInternational
Wednesday, July 12, 2017-5:03 PM

सिडनी: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मलेशियाई एयरलाइंस जेट विमान के मारे गए लोगों के लिए माफी मांगनी चाहिए। यूक्रेन में मार गिराए गए मलेशियाई जेट विमान के पीड़ितों का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता ने हादसे की तीसरी बरसी पर आज यह बात कही। 


उल्लेखनीय है कि 17 जुलाई 2014 को संघर्षग्रस्त पूर्वी यूक्रेन में जेट को गोली मारकर गिरा दिया गया था। इस हादसे में विमान में सवार 298 लोग मारे गए थे, जिसमें से 38 आस्ट्रेलियाई नागरिक और निवासी शामिल थे। पिछले साल इस हादसे की प्राथमिक जांच रपट जारी की गई थी। इसमें कहा गया था कि बोइंग-777 विमान को रूस से लाई गई मिसाइल से मार गिराया गया था।

हालांकि मास्को लगातार इस हादसे में अपनी संलिप्तता से इंकार करता रहा है और इसका दोष कीव पर डालता रहा है। इस विमान हादसे में आस्ट्रेलिया, मलेशिया, न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के पीड़ितों के अमरीकी वकील जेरोम स्किनर ने आज सिडनी मार्निंग हेराल्ड में लिखा है, पुतिन ...मेरे मुवक्किल पिछले तीन साल से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी भी इसकी कोई जवाबदेही नहीं है। 

उन्होंने पुतिन से सवाल किया है, क्या आपको नहीं लगता कि इस तरह के दुखद नुकसान पर स्पष्टीकरण की जरूरत है? .....आप अकेले एेसे व्यक्ति हैं जो इसे ठीक कर सकता है। उन्होंने लिखा, क्रेमलिन को जवाबदेह ठहराने के लिए मैं यूरोपीय मानवाधिकार अदालत और सभी अन्य उपलब्ध मंचों पर जाऊंगा..... आप मुझसे मिलें और अंतत: हादसा पीड़ितों से माफी मांगे। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You