बढ़ सकती हैं ट्रंप की मुश्किलें

  • बढ़ सकती हैं ट्रंप की मुश्किलें
You Are HereLatest News
Saturday, November 25, 2017-5:13 PM

वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के विषय पर पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन के वकीलों ने डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम करने वाले कानूनविदों की टीम से पल्ला झाड़ लिया है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि अब फ्लिन अमरीकी चुनाव में रूसी दखल की चल रही जांच में सहयोग करेंगे जिससे  ट्रंप की मुश्किलें बढ़ने की संभावना है। अमरीकी सेना के जनरल रह चुके फ्लिन विशेष अभियोजक रॉबर्ट मूलर की जांच के केंद्र में हैं।

एफबीआई के पूर्व निदेशक रहे मूलर ने अपनी जांच को इस बात पर फोकस कर रखा है कि क्या फ्लिन ने रूस संग सांठगांठ कर अमरीकी राष्ट्रपति के 2016 में हुए चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के अभियान को गति दी थी? हालांकि अमरीकी जांच एजैंसियां अपनी रिपोर्ट में चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को स्वीकार कर चुकी हैं। ट्रंप के वकील जे. सेकुलो के अनुसार इसका यह निष्कर्ष निकालना ठीक नहीं होगा कि फ्लिन अब राष्ट्रपति के खिलाफ हो जाएंगे।

दरअसल यह मामला हितों के टकराव का था। फ्लिन और डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम कर रहे वकीलों की टीम जांच के बिंदुओं को आपस में साझा कर रही थी। माइकल फ्लिन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर मात्र 24 दिनों तक ही रह पाए थे। रूसी राजनयिक से अपने संबंधों पर गलतबयानी के कारण ट्रंप ने उन्हें चलता कर दिया था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You