माइक पेंस बने ट्रंप की सत्ता हस्तांतरण टीम के प्रमुख

Edited By ,Updated: 12 Nov, 2016 04:18 PM

mike pence  became chief  of trump  s  leading power transfer team

राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित हुए डोनाल्ड ट्रंप ने उपराष्ट्रपति पद के लिए चुने गए  माइक पेंस को अपनी सत्ता हस्तांतरण टीम का प्रमुख नियुक्त किया है...

वाशिंगटनः राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित हुए डोनाल्ड ट्रंप ने उपराष्ट्रपति पद के लिए चुने गए  माइक पेंस को अपनी सत्ता हस्तांतरण टीम का प्रमुख नियुक्त किया है। साथ ही उन्होंने अपने 3 बच्चों को इस टीम के सदस्य के रूप में चुना है।

 यह टीम जनवरी 2017 से ट्रंप के प्रशासन के संचालन में प्रमुख भूमिका निभाएगी ।8 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने वाले ट्रंप 20 जनवरी, 2017 को अमरीका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। राष्ट्रपति ओबामा का कार्यकाल उस दिन समाप्त हो जाएगा। तब तक, 70 वर्षीय ट्रंप की अपनी एक सत्ता हस्तांतरण टीम होगी जो प्रशासन के संचालन की तैयारी में उनकी मदद करेगी।

 ट्रंप ने कल घोषणा की थी कि पेंस, सत्ता हस्तांतरण टीम के प्रमुख होंगे। इससे पहले न्यू जर्सी के गवर्नर क्रिस क्रिस्टी, सत्ता हस्तांतरण टीम के प्रमुख थे। डोनाल्ड ट्रंप के दोनों बेटों- ट्रंप जूनियर और एरिक ट्रंप के अलावा उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी टीम में शामिल हैं। टीम के अन्य सदस्यों में रिपब्लिकन राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष रेंस प्रिबस और ट्रंप अभियान के सी.ई.ओ. स्टीफन के बेनन भी शामिल हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!