अफगान के सैन्य अड्डे पर आतंकी हमला, 11 सैनिकों की मौत

Edited By ,Updated: 23 May, 2017 04:20 PM

militant attack on afghan army base kills 10 soldiers

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के शाह वाली कोट जिले में एक सैन्य ठिकाने पर तालिबान हमले में कम से कम 11 अफगान सैनिक मारे गए ...

काबुलः अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के शाह वाली कोट जिले में एक सैन्य ठिकाने पर तालिबान हमले में कम से कम 11 अफगान सैनिक मारे गए और 9 अन्य घायल हो गए हैं। किसी भी समूह ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमला सोमवार की रात को हुअा। इससे पहले रविवार को दक्षिणी हेलमंड प्रांत में एक विद्रोही हमले में 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

एक दिन पहले, दक्षिणी जबुल प्रांत में तालिबान के विद्रोहियों के साथ संघर्ष में 20 स्थानीय और राष्ट्रीय पुलिसकर्मी मारे गए थे। आतंकियों ने लगातार अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं। अफगान सैनिकों पर सबसे घातक आतंकवादी हमले में से एक में, तालिबान के विद्रोहियों ने पिछले महीने उत्तरी बल्ह प्रांत में सेना के एक बेस पर हमला किया जिसमें 150 सैनिक मारे गए थे और 100 से ज्यादा घायल हुए थे।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के गार्देज शहर में न्यू काबुल बैंक की एक स्थानीय शाखा पर आतंकवादियों द्वारा 20 मई को हमला किया गया था। इसमें कम से कम 8  लोगों की मौत हो गई थी। इस आत्मघाती हमले में हमलावर ने बैंक के एक गेट के पास खुद को उड़ा दिया। इसके बाद अन्य 3 आतंकी बैंक में घुस गए और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। मृतकों में 4 आतंकी और दो पुलिस अधिकारी शामिल थे।राष्ट्रपति अशरफ गनी के कार्यालय ने ट्विटर के जरिए हमले की निंदा की थी। ट्वीट में कहा गया था कि राष्ट्रपति अशरफ गनी ने गार्देज में काबुल बैंक पर हमले की निंदा की, और इसे अफगान की जनता पर एक सनकी हमला करार दिया। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!