आतंकियों ने मोसुल के रास्ते किए बंद, तेल कुओं में लगाई आग

  • आतंकियों ने मोसुल के रास्ते किए बंद, तेल कुओं में लगाई आग
You Are HereInternational
Saturday, November 05, 2016-4:29 PM

बगदाद: मोसुल से पीछे हटते इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने तेल के कुओं में आग लगा दी जिसके चलते आसमान में कई किमी तक काले धुंए के बादल साफ दिखाई दे रहे हैं। माना जा रहा है कि इन खतरनाक बादलों के साए में अब भी कई हजार परिवार मौजूद हैं, जो हर पल जिंदा रहने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। वहीं यहां रहने वालों को साफ पानी तक भी नहीं मिल पा रहा है।

आईएस आतंकियों ने वाटर ट्रीटमैंट प्लांट समेत कई जगहों को आग के हवाले कर दिया है। एक जानकारी के मुताबिक इराकी फौज के करीब 3000 जवान मोसुल के 6 जिलों पर कब्जा करने का संघर्ष कर रहे हैं। पिछले 2 वर्षों में यह पहला मौका है जब इस शहर में इराक का झंडा दिखाई दे रहा है। संयुक्त राष्ट्र ने भी आगाह किया है कि पीछे हटते आतंकी खुद को बचाए रखनेे के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। 

सेटेलाइट इमेज से इस बात का भी पता चला है कि मोसुल के अंदर आईएस आतंकियों ने अपनी सुरक्षा के लिए अभेद्य दुर्ग तैयार किया है। इसके तहत उन्होंने मोसुल के अंदर आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। इन रास्तोंं पर काफी संख्या में आतंकियों को तैनात किया गया है। पिछले तीन सप्ताह से जारी लड़ाई में आईएस को कई जगहों पर भारी नुकसान भी उठाना पड़ा है। वहीं पूरा शहर मशीनगन और धमाकों की आवाज से गूंज रहा है। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You