डोकलाम विवाद पर चीनी मीडिया ने मोदी सरकार पर मढ़े आरोप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Aug, 2017 11:10 AM

modi government pushing india to war chinese editorial

डोकलाम विवाद के बीच चीन ने एक बार फिर भारत पर निशाना साधा है। दरअसल चीन के...

बीजिंग: डोकलाम विवाद के बीच चीन ने एक बार फिर भारत पर निशाना साधा है। दरअसल चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने लेख में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है कि मोदी सरकार भारत को युद्ध की ओर धकेल रही है। अखबार ने लिखा कि डोकलाम में अगर भारतीय सेना पीछे नहीं हटी तो युद्ध होना तय है।


भारतीय सैनिकों को खत्म करने में पूरी तरह सक्षम चीनी सेना
कम्यूनिस्ट पार्टी के अखबार के संपादकीय में लिखा गया है कि मोदी सरकार अपने लोगों से झूठ बोल रही है कि 2017 वाला भारत 1962 से अलग है। चीन ने अपनी सेना को 50 साल में सबसे मजबूत बताया और कहा कि पीएलए ने सैन्य टकराव के लिए पर्याप्त तैयारी की है। मोदी सरकार को पीएलए की ताकत के बारे में पता होना चाहिए। भारतीय सीमा पर तैनात सैनिक पीएलए क्षेत्र बलों के लिए कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं। युद्ध की स्थिति में पीएलए सीमा क्षेत्र में सभी भारतीय सैनिकों को खत्म करने में पूरी तरह सक्षम है। अगर मोदी सरकार युद्ध करना चाहती है तो उसे कम से कम लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए। 


चीन की सद्भावना को कमजोरी न समझे मोदी सरकार
अखबार का ये संपादकीय ऐसे समय में आया है, जब पिछले हफ्ते चीन की तरफ भारत से डोकलाम से तुरंत सेना पीछे करने को कहा गया है। अखबार ने कहा कि चीन ने संयम का प्रयोग करते हुए शांति और मानव जीवन के प्रति सम्मान का प्रदर्शन किया है। पीएलए ने पिछले महीने भी कोई कार्रवाई नहीं की थी, जब भारतीय सैनिकों ने चीनी क्षेत्र में बेवजह रूप से उल्लंघन किया। अगर मोदी सरकार चीन की सद्भावना को कमजोरी मानती रही,तो यही लापरवाही विनाश की ओर ले जाएगा। नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी ऑफ द पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के इंटरनेशनल कॉलेज ऑफ डिफेंस में सहायक प्राध्यापक यू दोंगशियोम ने कहा कि अगर भारतीय रणनीतिकार और नीति निर्माता यह सोचते हैं कि चीन वापस लौट जाएगा, तो वह गलती कर रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!