2 माह की बच्ची की सोते हुए अचानक मौत, शॉकिंग है वजह ! (pics)

You Are HereInternational
Friday, August 11, 2017-11:57 AM

लंदनः लंदन में एक परिवार रात को सब साथ में सोने गया लेकिन, आधी रात को जैसे ही महिला की नींद खुली और अपनी बेटी को देखा तो वह शॉक्ड हो गई। दरअसल, महिला के 2  महीने की बच्ची की नींद में ही मौत हो चुकी थी। 27 साल की लौरा होम्स ने बताया कि वह,   पति माइकल और 2 महीने की बेटी केट जेनेट के साथ रात को सो रही थी । उस वक्त केट पूरी तरह स्वस्थ थी।'
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि आधी रात को अचानकउसकी  नींद खुल गई और जब  उसने केट को देखा तो हैरान रह गई, क्योंकि उसकी सांसें नहीं चल रही थी। उन्होंने केट को जगाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो नहीं उठी।

PunjabKesariकेट की ऐसी हालत देखकर वे घबरा गए और उसे तुरंत डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। लेकिन, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सीनियर मृत्यु समीक्षक प्रोफेसर पाउल मार्कस का कहना था कि केट की मौत नेचुरल है।
PunjabKesari
लेकिन, इसके पीछे का कारण अचानक शिशु मृत्यु सिन्ड्रोम (Sudden Infant Death Syndrome) है। बताया जाता है कि इस सिन्ड्रोम में सोते हुए बच्चे की अचानक मौत हो जाती है, जिसका अंदाजा किसी को भी नहीं लगता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूके में हर साल इस सिन्ड्रोम से करीब 300 बच्चों की मौत हो जाती है।

PunjabKesari

लौरा ने बताया कि बीते 21 मार्च को केट का जन्म हुआ था। उनका कहना था, 'केट एक परफेक्ट बेबी थी, जो हमेशा खुश दिखती थी। लौरा का कहना था कि उसे कोई बीमारी भी नहीं था ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You