लिवरपूल में एक साथ आएंगे 1000 एस्ट्रोनॉमर्स, ये है वजह

  • लिवरपूल में एक साथ आएंगे 1000 एस्ट्रोनॉमर्स, ये है वजह
You Are HereEngland
Tuesday, November 22, 2016-1:35 PM

लंदनः  एक हजार से अधिक खगोलविद और अंतरिक्ष वैज्ञानिक लिवरपूल में होने जा रहे अपनी तरह के सबसे बड़े आयोजन में शामिल होने जा रहे हैं । यह आयोजन सबसे बड़ी अंतरिक्ष विज्ञानिकों की मुलाकात में से एक होगा। 

यह शहर सुपरमून, उल्का वृष्टि या उत्तरी लाइट्स को देखने के लिए उल्लेखनीय जगहों में से एक तो है, लेकिन इस आयोजन के यहां होने का कारण कुछ और ही है। दरअसल, अंतरिक्ष के बारे में जानकारी रखने वाले दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली विशेषज्ञ यहां रहते हैं।

यूरोपियन वीक ऑफ एस्ट्रोनॉमी एंड स्पेस साइंस की मेजबानी 2018 में वाटरफ्रंट में कराने के लिए शहर के वैज्ञानिकों ने वैश्विक प्रतिस्पर्धा को जीत लिया। एक स्थानीय वैज्ञानिक ने कहा विशाल अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में लिवरपूल अपनी अंतरिक्ष विशेषज्ञता का प्रदर्शन दुनिया के मंच पर करेगा।
 
 अप्रैल 2018 की शुरुआत में यह लिवरपूल के बीटी कन्वेंशन सैंटर में होगी। पिछले एक दशक में यह पहली बार होगा कि इस आयोजन को ब्रिटेन में किया जा रहा है। एस्ट्रोफिजिक्स रिसर्च इंस्टीट्यूट ने एसीसी लिवरपूल के साथ इस इवेंट को शहर में कराने की बोली जीती थी।

संस्थान के प्रमुख प्रोफेसर क्रिस कोलिन्स ने कहा कि यह इवेंट लिवरपूल जॉन मूर्स यूनिवर्सिटी, शहर और बाकी ब्रिटेन को दुनिया के सामने यह दिखाने का मंच होगा कि हमारे अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और खगोल भौतिकी अनुसंधान की क्या क्षमता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You