बेटे ने फेसबुक पर डाली एेसी शर्मनाक पोस्ट, मां ने दिया करारा जवाब

  • बेटे ने फेसबुक पर डाली एेसी शर्मनाक पोस्ट, मां ने दिया करारा जवाब
You Are HereInternational
Thursday, October 19, 2017-12:36 PM

सिडनीः  यौन शोषण और छेड़खानी के खिलाफ दुनिया भर की महिलाएं आवाज उठा रही हैं।  इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान भी चल रहा है लेकिन लोग इस मुहिम का मजाक उड़ाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसे ही एक शख्स ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली जिसमें लिखा कि इसमें क्या दिक्कत है अगर कुछ महिलाएं मेरे साथ छेड़खानी करती हैं? फिलहाल इस शख्स की पहचान छिपा दी गई है।

इस शख्स का फेसबुक पोस्ट कुछ इस तरह है, ‘ मुझे मजा आएगा अगर महिलाएं मेरे साथ छेड़खानी करेंगी, क्या हाई स्पिरिट ये भी ऑफर करता है।’  इस शख्स को  इस पोस्ट का एेसा जवाब मिला है जो उसने कभी सपने में उम्मीद भी नहीं थी । उसे इस लड़के के आपत्तिनजक पोस्ट पर जवाब दिया है उसकी मां ने ।  उसकी मां ने अपने बेटे के फेसबुक पोस्ट के जवाब में जो लिखा  उसे पढ़कर उस लड़के की अक्ल ठिकाने आ गई। इस पोस्ट के बाद लड़के को अपनी गलती का आभास हुआ और उसने लोगों से माफी मांगकर अपना फेसबुक पोस्ट हटा लिया। बाद में महिला ने भी इस फेसबुक पोस्ट को हटा लिया है।

लड़के की मां, जिसकी पहचान छुपा दी गई है, ने लिखा,
‘बेटा मुझे तुमपर गर्व है, लेकिन ऐसे घटिया मजाक पर मैं तुम्हारा कभी समर्थन नहीं करूंगी। यौन शोषण और छेड़खानी एक ऐसी चीज है जिससे हरेक महिला को अपनी जिंदगी में कभी न कभी झेलना ही पड़ा है, मैं भी इस चीज से गुजरी हूं। तुम बहुत अच्छी तरह से जानते हो कि मैं एक पॉलिटिकल स्टूडैंट थी, लेकिन एक वार्ड या संसदीय क्षेत्र हैंडल करने के बजाय मुझे किचन हैंडल करने को दे दिया गया। वो साल 1994 का था। मुझे उन महिलाओं पर बहुत गर्व है जिन्होंने तुम्हारे पोस्ट पर टिप्पणी की है और तुम्हारा विरोध किया है, लेकिन मैं या फिर मेरी जैसी दूसरी महिला ऐसा नहीं कर सकती। मैं भी तुम्हारे इस पोस्ट से काफी आहत हूं और इस महीने के बाकी दिन तुम्हें थाली में खाना सजाकर नहीं दे सकूंगी। मैं इस बारे में तुमसे व्यक्तिगत रूप से बात करना चाहती थी, लेकिन तुम्हें हर चीज फेसबुक पर लिखना पसंद है, इसलिए मैंने सोचा तुम्हें इसी प्लेटफॉर्म पर जवाब हूं। इससे पहले कि तुम अपने पिता से इस बारे में शिकायत करो मैं तुम्हारे पापा को थैंक्स कहना चाहूंगी उन्होंने इस पोस्ट को लिखने में मेरी मदद की। ग्रामर की मेरी गलतियों के लिए सॉरी।

 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You