ट्रम्प की जीत के बाद हिजाब पहने मुस्लिम लड़की पर हमला

  • ट्रम्प की जीत के बाद हिजाब पहने मुस्लिम लड़की पर हमला
You Are HereAmerica
Thursday, November 17, 2016-12:36 AM

शिकागो : अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद हिजाब पहने महिलाओं पर हमले और धमकी दिए जाने की खबरों के बीच एक मुस्लिम छात्रा के हिजाब को सबके सामने कथित तौर पर उतरवाया गया और उसके एक सहपाठी ने उसके बालों के जूड़े को भी नीचे खींच दिया। यह घटना मिनेसोटा स्थित नॉर्थडेल मिडिल स्कूल की है।

घटना के प्रकाश में आने के साथ अनोक-हेनेपिन स्कूल डिस्ट्रिक ने जांच की शुरू की। ‘काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस’ (सीएआईआर) ने इस घटना को हमला करार दिया है। सीएआईआर की मिनेसोटा शाखा ने एक बयान में कल कहा कि इस घटना को लेकर स्क्ूल डिस्ट्रिक के प्रतिक्रिया को लेकर चिंता जताई। यह घटना बीते शुक्रवार की है। छात्रा के परिवार ने सीएआईआर को सूचित किया कि छात्रा का एक सहपाठी उसके पीछे आया और उसका हिजाब हटा दिया और जमीन पर फेंक दिया, फिर उसके बालों को नीचें खींच दिया। घटना के समय वहां कई छात्र थे।

सीएआईआर का आरोप है कि स्कूल डिस्ट्रिक ने कल तक इस घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। सीएआईआर के पदाधिकारी जलानी हुसैन ने कहा, ‘‘स्कूल के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए कि आस्था या नस्ल से इतर सभी छात्रों को पढ़ाई का सुरक्षित माहौल मिले।’’ दूसरी तरफ, स्कूल डिस्ट्रिक ने इस घटना को लेकर जांच शुरू होने की पुष्टि की है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You