अगर अमरीका हमला करता है तो हम चुप नहीं बैठेंगे : उत्तर कोरिया

  • अगर अमरीका हमला करता है तो हम चुप नहीं बैठेंगे : उत्तर कोरिया
You Are HereInternational
Friday, April 14, 2017-3:01 PM

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया के उप विदेश मंत्री ने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव का ‘दुष्चक्र’ बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके आक्रामक ट्वीट परेशानी खड़ी कर रहे हैं। प्योंगयांग में एसोसिएट प्रेस को दिए गए साक्षात्कार में उत्तर कोरिया के उप विदेश मंत्री हान सोंग रियॉल ने कहा कि अमरीका के पूर्वानुमानित हमले के मद्देनजर प्योगयांग चुप नहीं बैठ सकता।


हान ने कहा,‘‘अगर अमरीका दुस्साहस भरे सैन्य दांवपेच दिखाता है तो डेमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया(डीपीआरके)इसका जवाब संभावित हमले से देगा।’’ उन्होंने उत्तर कोरिया के अधिकारिक नाम डीपीआरके का इस्तेमाल करते हुए यह कहा। उन्होंने कहा,‘‘हमारे हाथों में परमाणु हथियार की शक्तिशाली काट है और निश्चित रूप से हम अमरीका के संभावित हमले पर चुप नहीं बैठेंगे।’’  


कोरियाई प्रायद्वीप में संकट गहरा गया है क्योंकि अमरीका ने प्रायद्वीप की आेर अपना विमान वाहक पोत रवाना कर दिया है और दक्षिण कोरिया के साथ अभी तक का सबसे बड़ा संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रहा है। इसी बीच प्योंगयांग ने हाल ही में बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है और कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि यह देश कभी भी दूसरा परमाणु परीक्षण कर सकता है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You