अमरीका में भारत के नए राजदूत  सरना ने संभाला प्रभार

Edited By ,Updated: 16 Nov, 2016 02:09 PM

navtej sarna assumed charge as indian ambassador in us

अमरीका में भारत के नए राजदूत नवतेज सरना ने अपना कार्यभार संभालते हुए प्रभावशाली डैमोक्रेटिक सीनेटर जैक रीड के साथ बैठक की...

वॉशिंगटनः अमरीका में भारत के नए राजदूत नवतेज सरना ने अपना कार्यभार संभालते हुए प्रभावशाली डैमोक्रेटिक सीनेटर जैक रीड के साथ बैठक की। वह आम चुनाव से कुछ दिन पहले शहर आए थे।

 शक्तिशाली सीनेट आर्म्ड सर्विसेज कमेटी के रैंकिंग सदस्य रीड ने शीर्ष भारतीय दूत के साथ कल कैपिटोल हिल में बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘अमरीका एवं भारत के बीच मजबूत संबंधों पर चर्चा के लिए राजदूत नवतेज सरना के साथ अच्छी मुलाकात हुई।’ 

वर्ष 1980 के बैच के विदेश सेवा अधिकारी सरना ने मौजूदा कांग्रेस में एकमात्र भारतीय अमरीकी एवं शक्तिशाली हाउस इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष अमी बेरा से भी मुलाकात की। सरना ने 9 नवंबर को विदेश मंत्रालय के चीफ आॅफ प्रोटोकॉल पीटर सेलफ्रिज के समक्ष अपने पहचान पत्र पेश किए थे।

वह बाद में अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपने औपचारिक राजनयिक परिचय पत्र सौंप सकते हैं। वर्ष 2008 तक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रहे सरना इससे पहले इस्राइल में भारत के राजदूत और ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।  
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!