नवाज शरीफ की पत्नी संसद का चुनाव लड़ेंगी

  • नवाज शरीफ की पत्नी संसद का चुनाव लड़ेंगी
You Are HereInternational
Saturday, August 12, 2017-3:36 AM

लाहौर: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री का पद छोडऩे वाले नवाज शरीफ की पत्नी ने पति की रिक्त सीट पर ससंद का चुनाव लडऩे का मन बना लिया है। शरीफ के राजनीतिक सलाहकार आसिफ किरमानी ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों को बताया कि शरीफ की रिक्त संसदीय सीट पर लगभग 45 दिन की अवधि में होने वाले उपचुनावों में उनकी पत्नी कुलसुम नवाज शरीफ पार्टी की प्रत्याशी होगी। 

शरीफ की पत्नी चुुुनाव प्रचार करेंगी
उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में कुलसुम नवाज शरीफ के नामाकंन पत्रों को दाखिल कर दिया है। यह घोषणा शरीफ के लाहौर में विशाल रैली के आयोजन के बाद की गई जहां उनके हजारों समर्थकों ने प्रधानमंत्री पद से हटाने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध किया। शरीफ की पत्नी कभी भी राजनीति में नहीं रही हैं और वह जल्द ही चुुुनाव प्रचार करेंगी। शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर ने कहा कि अल्लाह की रहमत रही तो कुलसुम नवाज शरीफ भारी बहुमत से विजयी होंगी। यह इलाकी शरीफ का राजनीतिक गढ़ रहा है और वह यहां कभी नहीं हारे हैं। 

शहबाज रिक्त संसदीय सीट पर चुनाव लडेंगे
गौरतलब है कि शरीफ की पार्टी ने पिछले हफ्ते उनके वफादार माने जाने वाले शाहिद खाकन अब्बासी को प्रधानमंत्री चुन लिया था। पार्टी नेताओं का पहले यह कहना था कि अगले वर्ष होने वाले संसदीय चुनावों तक अब्बासी इस पद पर रहेंगें। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शरीफ के छोटे भाई शहबाज रिक्त संसदीय सीट पर चुनाव लडेंगे और बाद में प्रधानमंत्री का पद भार संभालेंगे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You