नेपाल ने दिया भारत को मानवाधिकार सम्मेलन का न्यौता

  • नेपाल ने दिया भारत को मानवाधिकार सम्मेलन का न्यौता
You Are HereInternational
Wednesday, January 10, 2018-7:53 PM

 नेशनल डेस्क: नेपाल के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के एक शिष्टमंडल ने बुधवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति एच एल दत्तू से मुलाकात की और उन्हें अप्रैल में काठमांडू में होने वाले दक्षिण एशिया क्षेत्रीय मानवाधिकार सम्मेलन में शामिल होने का निमंत्रण दिया। नेपाल के आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति अनूप राज शर्मा और आयुक्त मोहना अंसारी ने दो अन्य सदस्यों के साथ  न्यायमूर्ति दत्तू, महासचिव अम्बुज शर्मा और कई वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और मानवाधिकारों से संबंधित विषयों पर बातचीत की।

न्यायमूर्ति शर्मा ने बताया कि काठमांडू में 9 से 11 अप्रैल तक मानवाधिकारों पर क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दक्षिण एशिया में मानवाधिकारों के क्षेत्र में चुनौतियों के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने न्यायमूर्ति दत्तू से इस सम्मेलन में शामिल होने का अनुरोध किया।

नेपाल के शिष्टमंडल ने भारत से इस सम्मेलन के आयोजन में हर संभव मदद का भी अनुरोध किया। सम्मेलन में दक्षेस देशों के प्रतिनिधियों के साथ साथ एमनेस्टी इंटरनेशनल और ह्यूमन राइट्स वाच के साथ साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You