न्यूयार्क के हमलावर ने विस्फोट से पहले फेसबुक पर उड़ाया था ट्रंप का मजाक

  • न्यूयार्क के हमलावर ने विस्फोट से पहले फेसबुक पर उड़ाया था ट्रंप का मजाक
You Are HereInternational
Thursday, December 14, 2017-4:37 AM

न्यूयार्क: आई.एस.आई.एस. से प्रेरित बंगलादेशी मूल के एक व्यक्ति ने मैनहट्टन के एक सब-वे स्टेशन पर एक पाइप बम में विस्फोट करने से पहले फेसबुक पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए लिखा, ‘‘ट्रंप आप अपने देश की रक्षा करने में असफल रहे।’’ यह बात यहां की एक अदालत में दायर एक शिकायत में कही गई है।

संदिग्ध हमलावर अकायद उल्ला (27) के शरीर में एक पाइप बम और तार लिपटी हुई थी। इस पाइप बम में सोमवार को समय से पहले पोर्ट अथॉरिटी के पास 2 सब-वे प्लेटफार्मों के बीच विस्फोट हो गया। अकायद विस्फोट में झुलस गया है और गंभीर स्थिति में एक अस्पताल में है। व्यस्त समय में हुए इस विस्फोट में 3 अन्य व्यक्तियों को मामूली चोटें आई हैं। 

उसने अपने फेसबुक पेज पर डाले गए बयान में लिखा है कि वह मानता है कि इस्लामिक स्टेट के सदस्य और समर्थक यह समझेंगे कि उसने हमला आई.एस.आई.एस. के नाम पर किया है। उसके घर से एक पासपोर्ट मिला है जिस पर हाथ से कई टिप्पणियां लिखी हुई हैं जिनमें ‘ओ अमेरिका, डाय इन योर रेज’ शामिल है। किसी भी समूह ने विस्फोट की अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। इस घटना को एक आतंकवादी घटना के तौर पर लिया जा रहा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You