ISIS का मुरीद है न्यूयॉर्क में विस्फोट करने वाला बांग्लादेशी हमलावर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Dec, 2017 02:08 PM

new york terrorist attacker accept to working for isis

अमरीका में न्यूयॉर्क के मेट्रो स्टेशन पर विस्फोट करने वाले बांग्लादेशी व्यक्ति ने इस्लामिक स्टेट के लिए निष्ठा रखने की बात कही है। पुलिस ने बताया कि ISIS के मुरीद  संदिग्ध हमलावर अकायेद उल्लाह (27) के पास तार और एक पाइप बम था जो उसने अपने शरीर से...

वॉशिंगटनः अमरीका में न्यूयॉर्क के मेट्रो स्टेशन पर विस्फोट करने वाले बांग्लादेशी व्यक्ति ने इस्लामिक स्टेट के लिए निष्ठा रखने की बात कही है। पुलिस ने बताया कि ISIS के मुरीद  संदिग्ध हमलावर अकायेद उल्लाह (27) के पास तार और एक पाइप बम था जो उसने अपने शरीर से लपेट रखा था। यह विस्फोटक अमरीका के सबसे बड़े बस टर्मिनल बंदरगाह प्राधिकरण के पास दो सबवे प्लेटफार्म के बीच निर्धारित समय से पहले फट गया। इसमें चार लोग जख्मी हो गए थे।

इस धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई थी। मीडिया के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि उसने ISIS के लिए काम करने की कसम खाई है। उसने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने न्यूयॉर्क में हमला करने की योजना बनाई थी। उसने हमले की योजना बनाने का कारण हाल में गाजा पर इस्राइली कार्रवाई को बताया है। उल्लाह सात वर्ष पहले बांग्लादेश से अमरीका आया था। उसे सोमवार को पकड़ लिया गया।

विस्फोटक के समय से पहले फट जाने के कारण वह खुद भी जख्मी हो गया था। इस आतंकी हमले के प्रयास में तीन अन्य लोग जख्मी हो गए थे। होमलैंड सिक्योरिटी के प्रवक्ता टेलर हौलटन ने बताया कि उल्लाह अब वैध स्थानीय निवासी है। वह एफ43 आव्रजन वीजा पर वर्ष 2011 में अमरीका आया था। यह वीजा अमरीकी नागरिकों के भाई-बहनों को जारी किया जाता है। वह ब्रुकलिन में रहता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!