टेरीजा और पेना निटो से अगले सप्ताह मिलेंगे ट्रंप

Edited By ,Updated: 22 Jan, 2017 01:04 PM

next week  trump will  meet to theresa may

मरीका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह शुक्रवार को ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की मेजबानी करेंगे।...

वाशिंगटन/लंदन : अमरीका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह शुक्रवार को ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की मेजबानी करेंगे। राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण करने के बाद ट्रंप की किसी विदेशी नेता से यह पहली मुलाकात होगी। इसके बाद 31 जनवरी को वह मेक्सिको के अपने समकक्ष एनरिक पेना निटो से मुलाकात करेंगे। 

व्हाइट हाउस के प्रैस सचिव सीन स्पाइसर के अनुसार जब ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे शुक्रवार को वाशिंगटन आएंगी तो राष्ट्रपति पहली विदेशी नेता का स्वागत करेंगें।’’  टेरीजा और ट्रंप की मुलाकात एेसे समय पर हो रही है जब ब्रिटेन यूरोपीय संघ से बाहर होने की प्रक्रिया में है जिसका ट्रंप ने समर्थन किया था। ट्रंप ने दो पड़ोसी देशों कनाडा और मेक्सिको के नेताओं से टेलीफोन पर बातचीत की।

स्पाइसर ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ने दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने के बारे में कनाडा के प्रधानमंत्री :जस्टिन: ट्रूडो के साथ रचनात्मक बातचीत की। उन्होंने आने वाले दिनों में अतिरिक्त मुलाकात करने के बारे में भी चर्चा की।’’  नए राष्ट्रपति की विदेशी नेताओं के साथ शुरआती बैठकों और बातचीत से यह पता चलता है कि वह व्यापार और आव्रजन जैसे मुद्दों पर चुनाव के दौरान किए गए वादों पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!