ओबामा के खिलाफ ट्रंप का दावा गलत, नहीं मिले कोई सबूत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Sep, 2017 11:18 AM

no evidence that barack obama wiretapped trump tower us justice department

अमरीका के न्याय मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वर्ष 2016 की ...

वॉशिंगटन: अमरीका के न्याय मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है कि देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वर्ष 2016 की चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान ट्रंप के फोन टैप किए थे।

मंत्रालय ने सरकारी निगरानी संस्था ‘अमरीकन ओवरसाइट’ के सूचना की स्वतंत्रता संबंधी अनुरोध पर शुक्रवार को अदालत में अपना जवाब दायर करते हुए कहा, ‘‘एफबीआई और राष्ट्रीय सुरक्षा डिवीजन (एनएसडी)इस बात की पुष्टि करते हैं कि चार मार्च, 2017 के ट्वीट में बताए अनुसार फोन टैप करने का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।’’  एनएसडी न्याय मंत्रालय का एक विभाग हैं।


ओबामा पर लगाया आरोप 
बता दें कि ट्रंप ने 4 मार्च को ट्वीट किया था,‘‘अभी पता चला कि ओबामा ने जीत से थोड़ा पहले ट्रंप टॉवर में मेरा फोन टैप कराया। कुछ भी नहीं मिला। यह सबूतों के बिना कदम उठाना है।’’ उन्होंने कहा था,‘‘पवित्र चुनावी प्रक्रिया में मेरे फोन टैप कराकर राष्ट्रपति ओबामा ने कितना गिरा हुआ काम किया है। यह निक्सन:वाटरगेट है। वह बुरे व्यक्ति हैं।’’ ट्रंप के पूर्व प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने इस दावे का बचाव किया था और ‘फॉक्स न्यूज’ की रिपोर्ट के हवाले से आरोप लगाया था कि ब्रिटेन की जीसीएचक्यू खुफिया एजेंसी ने ओबामा के लिए फोन टैप किए।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!