Subscribe Now!

जल्द एक होने वाले हैं 2 दुश्मन देश, दुनिया को बेसब्री से इंतजार

You Are HereInternational
Thursday, January 18, 2018-11:12 AM

सियोलः परमाणु और मिसाइल परीक्षणों को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन के बीच चाहे तल्खी बढ़ी हो। लेकिन लंबे अरसे से एक-दूसरे के दुश्मन बने बैठे उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया के बीच तनाव  कम होता दिख रहा है।

उत्तर कोरिया के हाल के कई परमाणु और मिसाइल परीक्षणों के बाद दोनों देशों के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका था लेकिन सारे तनावों को दूर रखते हुए दोनों देशों ने बातचीत की और अब शीतकालीन ओलिंपिक में एक साथ आने का फैसला लिया है। दोनों देशों को फिर दोस्त देखने का दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही है। इस बार विंटर ओलिंपिक की मेजबानी दक्षिण कोरिया द्वारा की जा रही है।
PunjabKesari
ओलिंपिक खेलों की शुरुआत प्योंगयांग में 9 फरवरी से होगी। दक्षिण कोरिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक 9 से 25 फरवरी तक होने वाले ओलिंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में दोनों देश एक साथ एक ही ध्वज के तले नजर आएंगे। इस फैसले का संयुक्त राष्ट्र ने स्वागत किया है। साउथ कोरिया के अधिकारियों ने बताया कि नॉर्थ कोरिया की तरफ से 550 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल होगा लेकिन इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा शनिवार को स्विट्जर्लैंड में की जाएगी। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You