उत्तर कोरिया ने फिर दिखाई सनक, विनाश की कगार पर दुनिया !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Sep, 2017 12:40 PM

north korea confirms sixth nuclear test

अमरीका के प्रतिबंधों व चेतावनी के बावजूद उत्तर कोरिया के किंग का सनकीपन जारी है...

सियोलः अमरीका के प्रतिबंधों व चेतावनी के बावजूद उत्तर कोरिया के किंग का सनकीपन जारी है। इस बार दुनिया के लिए खतरों से बेपरवाह उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण के दावे किए जा रहे हैं जो अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सीधी चुनौती के रूप में माना जा रहा है।  दक्षिण  कोरिया का मानना है कि यह उत्तर कोरिया का अब तक का 'सबसे बड़ा परमाणु परीक्षण' है जो दुनिया को विनाश की और धकेल रहा है ।

उधर भूकंपरोधी निगरानी संस्थाओं ने उत्तर कोरिया के मुख्य परमाणु स्थल के निकट 6.3 तीव्रता का ‘‘विस्फोट’’ दर्ज किया है जिससे उत्तर कोरिया ने छठा परमाणु परीक्षण की पुष्टि को बल मिला है। उत्तर कोरिया की इस खतरनाक हरकत से पूरी दुनिया में  उसकी महत्वकांक्षाओं को लेकर तनाव और बढ़ गया है।

इससे कुछ ही घंटों पहले प्योंगयांग ने दावा किया था कि उसने एक ऐसा हाईड्रोजन बम विकसित किया है जिसे देश की नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल में लोड किया जा सकता है।  दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति  ने इसे 'आत्म-विनाश' वाला क़दम बताया और कहा कि इससे नेता किम जोंग-उन की सनक ज़ाहिर होती है। इधर अमरीका ने भी उत्तर कोरिया के इस क़दम के गंभीर परिणाम की चेतावनी दी है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!