डोनॉल्ड ट्रंप ने शुरु कर दी जंग: उत्तर कोरिया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Oct, 2017 01:33 PM

north korea says donald trump starts war

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा कि ट्रंप ने झगड़ालू बयान से जंग की शरुआत कर दी है। इसके लिए उनके देश को दंड भुगतना होगा। यह बात ...

मॉस्‍को: उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा कि ट्रंप ने झगड़ालू बयान से जंग की शुरआत कर दी है। इसके लिए उनके देश को दंड भुगतना होगा। यह बात एक रूसी न्यूज एजेंसी TASS ने उत्‍तर कोरिया के विदेश मंत्री से बातचीत के बाद कही। हाल ही में प्‍योंगयांग ने दो अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (ICBM) का परीक्षण किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और अधिक बढ़ गया है। उत्‍तर कोरिया ने अनेकों मिसाइल का परीक्षण किया है जिसे इसने परीक्षण के दौरान हाइड्रोजन बम का विस्फोट बताया। हालांकि उत्‍तर कोरिया अपने परमाणु मिसाइल क्षमता को अमेरिका पर हमले के लिए बढ़ा रहा है।

TASS के अनुसार, विदेश मंत्री रि योंग हो ने कहा कि उसके देश का परमाणु कार्यक्रम क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की गारंटी लेता है और यह चर्चा का विषय नहीं होगा। संयुक्‍त राष्‍ट्र में ट्रंप ने झगड़ालू बयान से हमारे विरुद्ध जंग की शुरूआत कर दी। ट्रंप ने कहा था, 'अमेरिका के राष्ट्रपतियों और प्रशासन द्वारा पिछले 25 वर्षों से उत्तर कोरिया से बात की जा रही है। कई समझौते किए गए और इस मामले में काफी धन भी खर्च किया गया। इस तरह की चीजें काम नहीं कर पाईं, समझौतों का उल्लंघन तत्काल किया गया और अमेरिकी वाताकज़रों को बेवकूफ  बनाया गया। रि ने पहले ट्रंप को दुष्‍ट राष्‍ट्रपति कहा और उसके बयान से अमेरिकी राष्‍ट्रपति व उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के बीच वाक्युद्ध शुरू हो गया। उन्‍होंने कहा, अब बातचीत से नहीं जंग से ही समाधान मिलेगा। हम किसी भी हाल में परमाणु हथियारों से जुड़े समझौतों के लिए बातचीत पर सहमत नहीं होंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!