अमरीका के इस कदम से बौखलाया उत्तर कोरिया, दी ये धमकी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Sep, 2017 02:17 PM

north korea warns us of greatest pain over fresh sanctions

उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच चल रही जुबानी जंग का सिलसिला जारी है। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अमरीका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह उसके खिलाफ और कड़े प्रतिबंध ...

सियोल: उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच चल रही जुबानी जंग का सिलसिला जारी है। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अमरीका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह उसके खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाने की अपनी जिद पर अड़ा रहा तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।


उत्तर कोरिया ने अमरीका को दी चेतावनी 
उत्तर कोरिया ने चेतावनी दी है कि अगर प्योगयांग पर अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वाशिंगटन के प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो अमरीका को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने आज सुबह एक बयान जारी किया कि वह अमरीका के कदमों पर नजर रख रहा है। उसने चेतावनी दी कि वह खुद जवाबी कार्रवाई करने के लिए ‘‘तैयार और इच्छुक’’ है।   


संयुक्त राष्ट्र द्वारा नए प्रतिबंध लगाने के लिए वोट की अपील
अमरीका ने उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा नए प्रतिबंध लगाने के लिए वोट की अपील की है। अमरीका ने पिछले मंगलवार को उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र के कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए एक मसौदा प्रस्ताव वितरित किया था। इसमें उत्तर कोरिया के तेल और प्राकृतिक गैस के निर्यात पर प्रतिबंध के साथ-साथ उत्तर कोरियाई सरकार और उसके नेता किम जोंग उन की सभी विदेशी वित्तीय संपत्तियों को जब्त करने की मांग की गई है।


सुरक्षा परिषद के राजनयिकों ने बताया कि अमरीका और चीन के बीच मसौदे पर रविवार देर रात तक चर्चा चली। राजनयिक सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे। बयान में कहा गया है कि अमरीका उत्तर कोरिया के ‘‘अपनी रक्षा के लिए उठाए गए वैध कदमों को बहाना बनाकर उसका दम घोटना चाहता है।’’ 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!