सनकमिजाज किंग ने ओबामा को बोरिया-बिस्तर बांधने को कहा

Edited By ,Updated: 17 Jan, 2017 05:46 PM

north korean king said to obama focus on tying his luggage

उत्तर कोरिया के किंग ने अपनी सनकमिजाजी के चलते एक बार फिर विवादित बयान दिया है...

सियोलः उत्तर कोरिया के किंग ने अपनी सनकमिजाजी के चलते एक बार फिर विवादित बयान दिया है।  बहन का नाम काली सूची में डाले जाने से अमरीका पर भड़के किंग किम जोंग  ने निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा को सलाह दी है कि उनको व्हाइट हाउस से अपनी रवानगी के लिए बोरिया-बिस्तर बांधने पर ध्यान देना चाहिए।

अमरीका के वित्त विभाग ने गत सप्ताह मानवाधिकार हनन के गंभीर आरोपों में उत्तर कोरिया के 7 लोगों को काली सूची में डाल दिया था। इसमें किम की छोटी बहन यो-जोंग का नाम भी शामिल है। इसके पहले अमरीकी वित्त विभाग ने उत्तर कोरिया में मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर रिपोर्ट जारी की थी।सोमवार रात उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी के.सी.एन.ए. ने कहा, 'ओबामा के लिए यह अच्छी सलाह होगी कि उन्हें दूसरों के मानवाधिकार मुद्दों पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।

उन्हें व्हाइट हाउस में अपना बोरिया बिस्तर बांधने का प्रबंध करने पर ध्यान देना चाहिए। ओबामा ने अपने कार्यकाल के दौरान अमरीका में मानवाधिकार के बदतर हालात पैदा किए। उन्हें अमरीकियों और दुनिया के दूसरे लोगों के जीवन में दुख और दुर्भाग्य लाने पर प्रायश्चित करना चाहिए।' गौरतलब है कि ओबामा के कार्यकाल के दौरान उत्तर कोरिया ने कई परमाणु और मिसाइल परीक्षण किए। इसके चलते उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध लगातार सख्त होते जा रहे हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!