न्यूजीलैंड भी अमरीका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया की राह पर, लगाएगा ये प्रतिबंध

Edited By ,Updated: 24 Apr, 2017 05:35 PM

now new zealand considering laptop ban on flights from middle east

न्यूजीलैंड भी इन देशों की राह पर, कर रहा प्रतिबंध लगाने की तैयारी...

वेलिंगटन: अमरीका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया की राह पर न्यूजीलैंड भी चल पड़ा है। मध्य पूर्व के मुस्लिम बहुल देशों से आने वाले विमानों में लैपटॉप और दूसरे इलेक्ट्रानिक उपकरण लेकर यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाने पर न्यूजीलैंड भी विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि आतंकी हमलों की आशंका के चलते यह कदम उठाया जा रहा है। इसी आशंका के चलते पिछले माह अमरीका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया भी इसी तरह के प्रतिबंध लगा चुके हैं।

न्यूजीलैंड के परिवहन मंत्री सिमोन ब्रिजस ने रविवार को दुबई में दिए एक साक्षात्कार में कहा उनके देश का नागरिक विमानन प्राधिकरण (सीएए) इसका मूल्यांकन कर रहा है। जबकि वेलिंगटन में प्रधानमंत्री बिल इंग्लिश ने भी इसकी पुष्टि की है। विमानन प्राधिकरण इस पर फैसला लेगा कि मध्य पूर्व से आने वाले विमानों में बड़े इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर रोक लगाई जाए या नहीं। हालांकि प्रतिबंध के लिए समय-सीमा तय नहीं की गई है। 

अमेरिका ने 25 मार्च को मिस्त्र, तुर्की और सऊदी अरब समेत मध्य पूर्व व अफ्रीका के आठ मुस्लिम देशों से आने वाले विमानों में यात्रियों के इलेक्ट्रानिक सामान के साथ सफर करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जबकि इसके अगले दिन ब्रिटेन ने भी छह मुस्लिम देशों से आने वाले विमानों में लैपटॉप और कैमरा के साथ सफर करने पर रोक लगा दी थी। पिछले हफ्ते अमीरात एयरलाइंस ने कहा था कि नए प्रतिबंध के चलते मांग घटने की वजह से अमरीका के लिए उड़ानों में कमी की जा रही है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!