तो इसलिए भारत यात्रा से लौटने के बाद निराश थे अमरीकी राष्‍ट्रपति ओबामा

Edited By ,Updated: 29 Apr, 2016 12:43 PM

obama was quite disappointed he couldnt visit taj mahal during india trip white house

अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा पिछले साल अपनी भारत यात्रा के दौरान ताज महल की यात्रा पर नहीं जा पाने के कारण ‘निराश’ थे । व्हाइट हाउस....

वाशिंगटन : अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा पिछले साल अपनी भारत यात्रा के दौरान ताज महल की यात्रा पर नहीं जा पाने के कारण ‘निराश’ थे । व्हाइट हाउस ने इस बात की जानकारी दी है । व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने संवाददाताओं से कहा कि पिछले साल अपनी भारत यात्रा के दौरान ताज महल की यात्रा का मौका नहीं मिल पाने के कारण राष्ट्रपति ओबामा काफी निराश थे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर ओबामा पिछले साल जनवरी में नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेने भारत यात्रा पर गए थे । ओबामा और अमरीका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा की आगरा की यात्रा तय थी लेकिन अमरीका के राष्ट्रपति ने सऊदी अरब के शाह अब्दुल्ला के निधन हो जाने के कारण अपनी भारत यात्रा में कटौती करके शाही परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताने के लिए वहां जाने का फैसला किया ।

अर्नेस्ट ने कहा कि वह (ताज की यात्रा) उनके यात्रा कार्यक्रम का शुरुआत में हिस्सा था, लेकिन राष्ट्रपति ओबामा को सऊदी अरब के शाह के असामयिक निधन के कारण अपनी भारत यात्रा में कटौती करनी पड़ी । इसलिए ओबामा अपनी संवेदना जताने के लिए सऊदी अरब की यात्रा पर गए । व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने संकेत दिए कि 20 जनवरी को ओबामा का राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल खत्म होने से पहले उनकी ताज महल देखने की इच्छा पूरी नहीं हो पाएगी । उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ओबामा की इच्छा है कि उन्हें कार्यकाल खत्म होने से पहले ताज महल की यात्रा का मौका मिल पाता । हालांकि, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि यह संभव हो पाएगा ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!