पाक एयर चीफ की दो टूक- दिखते ही मार गिराएं अमेरिकी ड्रोन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Dec, 2017 01:42 PM

pak air chief order kill american drones

पाकिस्तान और अमेरिका के बीच दरार लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान एयरफोर्स चीफ सोहेल अमन ने वीरवार को एयरस्पेस का उल्लंघन करने पर किसी भी देश के ड्रोन्स को मार गिराने का आदेश दिया है। मीडिया की खबरों के अनुसार पाक एयर चीफ ने इस्लामाबाद में एयर टेक...

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान और अमेरिका के बीच दरार लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान एयरफोर्स चीफ सोहेल अमन ने वीरवार को एयरस्पेस का उल्लंघन करने पर किसी भी देश के ड्रोन्स को मार गिराने का आदेश दिया है। मीडिया की खबरों के अनुसार पाक एयर चीफ ने इस्लामाबाद में एयर टेक कॉन्फ्रेंंस के उद्घाटन के दौरान कहा कि जब अमेरिकी ड्रोन ने हमारी वायु सीमा का उल्लंघन किया तो एयरफोर्स ने अमेरिकी अधिकारियों से कहा था कि अगर उनके ड्रोन फिर नजर आए तो उनको मार गिराया जाएगा। पाकिस्तानी इससे पहले भी ड्रोन हमले की निंदा करता आया है लेकिन यह पहली बार है इसे मार गिराने का आदेश दिया गया। 

अमेरिका ने कई आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना
सोहेल ने कहा कि हम किसी को भी अपने एयरस्पेस का उल्लंघन नहीं करने देंगे। मैंने पीएएफ से कहा कि हमारी स्वायत्तता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने वाले ड्रोन्स को मार गिराएं चाहें वे अमेरिकी हों। बता दें कि करीब 2 सप्ताह पहले अमेरिकी ड्रोन्स ने अफगानिस्तान बॉर्डर के पास पाकिस्तान के आदिवासी इलाके में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था। अमेरिका 2004 से ही अफगानिस्तान और उसके सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन के जरिये आतंकी ठिकानों को निशाना बनाता रहा है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इन हमलों में बच्चे और महिलाएं सहित सैकड़ों नागरिक और आतंकी समूहों के सदस्य मारे जा चुके हैं जबकि कई लोग लापता हैं। कई मामलों में ड्रोन हमले में शिकार लोगों की स्थिति का पता भी नहीं चलता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!