पाक सांसद ने की मुशर्रफ काल में परमाणु प्रसार की जांच की मांग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jun, 2017 04:05 PM

pak mp demands probe into musharraf era nuke proliferation to iran n korea

पाकिस्तान के एक सांसद ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के शासन के दौरान ईरान और उत्तर कोरिया को हुए परमाणु प्रसार ...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक सांसद ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के शासन के दौरान ईरान और उत्तर कोरिया को हुए परमाणु प्रसार की ‘‘पूरी जांच’’ की मांग की है। 


‘पूरे नेटवर्क’ का भंडाफोड करने की मांग
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसद फरहतुल्ला बाबर ने कल कहा कि पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम के जनक एक्यू खान को परमाणु प्रसार का जिम्मेदार ठहराया गया। उन्होंने ‘पूरे नेटवर्क’ का भंडाफोड करने की मांग की है। बाबर ने परमाणु प्रसार मामले की पूरी जांच की मांग करते हुए कहा कि मुशर्रफ ने अपनी पुस्तक ‘इन द लाइन ऑफ फायर’ में स्वीकार किया है कि पाकिस्तान से कई टन परमाणु सामग्री तथा अन्य सामान ईरान, लीबिया और उत्तर कोरिया तस्करी करके ले जाया गया। बाबर ने कहा कि लेकिन इसके लिए केवल 81 वर्षीय वैज्ञानिकों को दोषी ठहराया गया। उन्होंने तर्क दिया कि बड़ी सेन्ट्रीफ्यूग मशीनें और अन्य परमाणु सामग्री को बिना बडे खिलाडिय़ों की सहायता के तस्करी करना एक व्यक्ति के लिए संभव नहीं है। 


डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार सांसद ने इस मामले की जांच करने और घोटाले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा,‘‘पूरे नेटवर्क’’ का खुलासा होना चाहिए और इसमें बडे नाम शामिल होने चाहिए। बाबर से पहले जमीयत उलेमा ए इस्लाम फज्ल के हाफिज हमदुल्ला ने सीनेट सत्र में प्रश्न उठाया था कि क्यों 28 मई को यौम ए तक्बीर जश्न में खान के नाम का जिक्र भी नहीं था। हमदुल्ला ने कहा था कि खान राष्ट्रीय हीरो थे लेकिन उन्हें मुशर्रफ ने अपमानित और बदनाम किया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!