पाक ने रोकी अमरीका की सैन्य व खुफिया मदद

You Are HereLatest News
Wednesday, January 10, 2018-12:51 PM

इस्लामाबाद/वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली करीब सात हजार करोड़ रुपए की सैन्य मदद रोकने के बाद बौखलाए पाक ने 7 दिन बाद  अमरीका को करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान ने  बड़ा एेलान करते अमरीका को दी जाने वाली सभी तरह की सैन्य और खुफिया मदद रोकने का फैसला किया है। 
PunjabKesari
खास बात ये है कि पाकिस्तान ने अभी अमरीका को लैंड और एयर एक्सेस रोकने पर कोई फैसला नहीं किया है। ये इसलिए अहम हो जाता है क्योंकि अफगानिस्तान में मौजूद अमरीकी ट्रूप्स को रसद जमीन और आसमान के जरिए ही पहुंचाई जाती है। पाकिस्तान की तरफ से पहली धमकी इन्हीं दो रास्तों को बंद करने की दी गई थी। दूसरी तरफ, अमरीका ने कहा है कि उसे पाकिस्तान ने ऐसे किसी फैसले की जानकारी नहीं दी है। 
PunjabKesari
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने मंगलवार रात अमरीका को मदद रोके जाने के फैसले का एेलान किया। अमरीका ने 2 जनवरी को पाकिस्तान को दी जाने वाली 7 हजार करोड़ रुपए की मिलिट्री एड रोकने का फैसला किया था।  दस्तगीर ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद से निपटने में काफी कुर्बानियां दीं। अमरीका ने इन्हें ध्यान में नहीं रखा। खान ने कहा- अब पाकिस्तान अमरीका को दी जाने वाली मिलिट्री और इंटेलिजेंस एड पर रोक लगा रहा है। खान ने कहा- अमरीका को हम लैंड और एयर पैसेज जारी रखेंगे। इस बारे में कोई फैसला जरूरत होने पर ही किया जाएगा।

अमरीका का कुछ भी कहने से इंकार
 इस्लामाबाद में अमरीकी दूतावास के स्पोक्सपर्सन रिचर्ड नेल्सर ने पाकिस्तान के फैसले पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में रिचर्ड ने कहा- पाकिस्तान की तरफ से हमें अब तक ऐसे किसी भी फैसले की जानकारी नहीं दी गई है। 

 

 
 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You