कसूरी ने मोदी के दावे को ‘बिना आधार वाली अजीब कहानी’ बताकर किया खारिज

  • कसूरी ने मोदी के दावे को ‘बिना आधार वाली अजीब कहानी’ बताकर किया खारिज
You Are HereInternational
Wednesday, December 13, 2017-6:08 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे को ‘‘बिना आधार वाली अजीब कहानी’’ बताकर खारिज किया कि उनका देश गुजरात विधानभा चुनावों में दखल दे रहा है।  नवंबर 2002 से नवंबर 2007 तक पाकिस्तान के विदेश मंत्री रहे कसूरी ने उर्दू भाषा के ‘समा टीवी’ समाचार चैनल से कहा, ‘‘मैं हैरान हूं। मैं रात्रिभोज के लिए गया था और मैंने उन्हें यह कहते हुए सुना कि पाकिस्तान साजिश रच रहा है।’’  उन्होंने कहा कि रात्रिभोज में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर, चार पूर्व विदेश सचिव और पाकिस्तान में तैनात रहे तीन पूर्व उच्चायुक्त शामिल हुए थे।  

कसूरी ने सवाल किया, ‘‘क्या वे भी पाकिस्तान की साजिश में शामिल थे? यह बिना आधार वाली अजीब कहानी है। मैं इसके अलावा क्या कह सकता हूं।’’  गुजरात के पालनपुर में इस सप्ताह एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने संकेत देने का प्रयास किया था कि पाकिस्तान राज्य के विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि कुछ पाकिस्तानी अधिकारियों और मनमोहन सिंह ने छह दिसंबर को रात्रिभोज पर कांग्रेस के तत्कालीन नेता मणिशंकर अय्यर से मुलाकात की थी।  

कसूरी ने कहा, ‘‘निजी रात्रिभोज में शामिल लोगों ने भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर बात की थी...’’  कसूरी ने यह भी दावा किया कि उन्होंने भारत के पिछले दौरे पर भारत के वर्तमान राष्ट्रपति से भी मुलाकात की थी।  उन्होंने सवाल किया, ‘‘मैंने पिछले सम्मेलनों में पूर्व रॉ प्रमुख से भी मिल चुका हूं। इसलिए क्या इसका यह मतलब है कि मैंने जिन लोगों से मुलाकात की वे साजिशकर्ता हैं?’’  कसूरी ने कहा कि उन्हें इस तरह के सम्मेलनों और कार्यक्रमों में इसलिए आमंत्रित किया जाता है क्योंकि वह भारत पाक शांति प्रक्रिया और कश्मीर पर काम से जुड़े हुए हैं।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You