Subscribe Now!

नवाज शरीफ और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार के मामले में आरोप तय

  • नवाज शरीफ और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार के मामले में आरोप तय
You Are HerePakistan
Friday, October 20, 2017-2:25 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने लंदन में एविन फील्ड संपत्ति से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ,उनकी बेटी और दामाद को आज अभ्यारोपित किया। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी ) ने इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में आठ सितम्बर को शरीफ , उनके परिवार के सदस्यों और वित्त मंत्री इसहाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार और धन शोधन (मनी लांङ्क्षड्रग) के तीन मामले दर्ज कराये थे।

  सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले में शरीफ को प्रधानमंत्री पद के अयोग्य ठहराया था जिसके कुछ सप्ताह बाद ये मामले दर्ज किए गए थे। इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत ने लंदन में संपत्तियों से जुड़े मामले में 67 वर्षीय शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर को अभ्यारोपित किया। हालांकि शरीफ और बचाव पक्ष के मुख्य वकील ख्वाजा हेरिस दोनों देश से बाहर है।  शरीफ अपनी बीमार पत्नी कुलसूम नवाज के साथ लंदन में है। 

कुलसूम नवाज गले के कैंसर से पीड़ित है और उनकी अब तक तीन सर्जरी हो चुकी हैं।  मरियम और सफदर आज की सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद थे। अदालत के एक अधिकारी के अनुसार सभी तीनों आरोपी खुद के निर्दोष होने का दावा कर रहे हैं।  डार पहले से ही अभ्यारोपित है और उनके खिलाफ सुनवाई शुरू हो चुकी है।  शरीफ और उनके पुत्रों-हसन और हुसैन को दो अन्य मामलों में आज बाद में अभ्यारोपित किये जाने की संभावना है।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You