जैनब रेप व मर्डर केसः हत्यारा पकड़ने के लिए हुई 1150 डीएनए सैंपल्स की जांच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jan, 2018 03:42 PM

pakistan  zaineb case suspect arrested after 1 150 dna profiles

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के कसूर में एक सात साल की मासूम बच्ची जैनब की रेप के बाद की हत्या के बहुचर्चित मामले ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था। पाक  सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को 72 घंटे में आरोपी को पकड़ने का अल्टीमेटम दिया था

लाहौरः पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के कसूर में एक सात साल की मासूम बच्ची जैनब की रेप के बाद की हत्या के बहुचर्चित मामले ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था। पाक सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को 72 घंटे में आरोपी को पकड़ने का अल्टीमेटम दिया था। इस अल्टीमेटम की मियाद पूरी होने से एक दिन पहले ही  पंजाब पुलिस ने आरोपी जो बच्ची का पड़ोसी था को गिरफ्तार कर लिया लेकिन इसके लिए पुलिस ने 14 दिनों में 1150 लोगों के डीएनए सैंपल्स जांचे हैं।
PunjabKesari
पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रैस कॉन्फ्रेंस  में कहा कि  जैनब मामले में गिरफ्तार आरोपी इमरान अली सीरियल किलर है। शहबाज ने बताया कि संदिग्ध को पंजाब फरेंसिक साइंस एजेंसी, नैशनल डेटाबेस ऐंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी, काउंटर टेररिजम अथॉरिटी, सैन्य एजेंसियों और नेताओं द्वारा 14 दिन के संयुक्त प्रयासों के बाद गिरफ्तार किया है। 

गौरतलब है कि पांच जनवरी को जैनब लापता हो गई थी। उसके माता-पिता सऊदी अरब गए हुए थे और वह अपनी एक रिश्तेदार के साथ रह रही थी। इसके बाद 9 जनवरी को शाहबाज खान रोड के पास कचरे के एक ढेर से जैनब का शव बरामद किया गया था।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!