राहील की चुपचाप विदाई से पाक मीडिया दंग

  • राहील की चुपचाप विदाई से पाक मीडिया दंग
You Are HerePakistan
Wednesday, November 23, 2016-1:41 PM

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के शक्तिशाली सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ के 29 नवंबर को रिटायर होने की खबर से पाकिस्तानी मीडिया दंग है।दरअसल राहील शरीफ का शांति से समय पर रिटायर होना लोगों को चौंका रहा है।पाक मीडिया में राहील शरीफ के रिटायरमेंट को लेकर छिड़ी बहस...

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक,आर्मी चीफ राहील की विदाई हैरान करती है।ऐसे देश में जहां कई आर्मी चीफ टेन्योर बढ़वाकर लंबे समय तक पद पर बने रहते हैं या फिर रातोंरात तख्तापलट कर देते हैं, वहां राहील शरीफ के रिटायरमेंट की बात हैरान करने वाली नहीं है?पाकिस्तान में सेना ने कई बार सरकार का तख्तापलट किया है ऐसे में राहील का शांति से रिटायरमैंट लेना थोड़ा चौंकाने वाला है।


द डॉन के मुताबिक,राहील पर काफी दबाव पड़ने के बावजूद भी उन्होंने अपना फैसला नहीं बदला।‘दोस्तों, सहयोगियों, राजनेताओं द्वारा अपने फैसले की समीक्षा किए जाने की अपील के बावजूद सेना प्रमुख बिल्कुल नहीं डगमगाए। इतना ही नहीं उनकी रिटायरमैंट में बदलाव को लेकर लोगों ने भी सरकार पर दबाव बढ़ाया कि वह राहील शरीफ से पद पर बने रहने का आग्रह करे लेकिन वे अपने फैसले पर कायम हैं। 


द नेशन के मुताबिक राहील के पास पद पर बने रहने के काफी मौके थे लेकिन वे रिटायर होने के फैसले पर कायम है।ये बात थोड़ी चौंकाने वाली है।


बता दें कि राहील से पहले दोनों आर्मी चीफ को भी एक्सटेंशन मिला था।29 नवंबर 2013 को राहील शरीफ ने पाक चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ का पद संभाला था।वे पाक के 15वें आर्मी चीफ हैं।उनसे पहले जनरल कयानी और परवेज मुशर्रफ, दोनों का टोन्योर बढ़ाया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You