पाकिस्तान ने की उल्टा चोर कोतवाल को डांटने वाली हरकत, कहा- गवाह भेजे भारत!

  • पाकिस्तान ने की उल्टा चोर कोतवाल को डांटने वाली हरकत, कहा- गवाह भेजे भारत!
You Are HereInternational News
Wednesday, October 26, 2016-8:19 PM

लाहौर: भारत ने 2008 के मुंबई आतंकी हमले के मामले में 24 भारतीय गवाहों को पाकिस्तानी अदालत के समक्ष गवाही के लिए भेजने के पाकिस्तान के आग्रह और फिर कई बार याद दिलाए जाने का भारत की आेर से कोई जवाब नहीं आया है। अभियोजन पक्ष के एक अधिकारी ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में इस मामले की सुनवाई कर रही इस्लामाबाद आतंकवाद विरोधी अदालत ने इस संदर्भ में बुधवार को बयान दिया।
 

अदालत ने कहा- भारत के जवाब का इंतजार कर रहे हैं हम...
उस बयान में अदालत ने कहा कि हम इस मामले पर अब भी भारत के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने कई महीने पहले भारत को लिखा था और इसके बाद कई बार याद भर दिलाया था लेकिन भारत सरकार हमें कोई जवाब नहीं दिया है। अधिकारी ने अदालत को सूचित किया कि पाकिस्तान के महानिदेशक (दक्षिण एशिया) ने भी 24 भारतीय गवाहों को पाकिस्तान भेजने का मुद्दा भारत के समक्ष उठाया है। अदालत ने इस मामले की कार्यवाही दो नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी।


पाकिस्तान ने मांगे थे मुंबई हमले के गवाह
अधिकारी ने कहा कि भारत की आेर से गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए भेजने तक यह मामला आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने कहा कि हम भारत से एक बार और कहने जा रहे हैं कि या तो वह गवाह भेजे या फिर इनकार करे। अगर भारत मुंबई हमले के मामले को जल्द निष्कर्ष तक पहुंचाना चाहता है तो उसे अपने गवाहों के यहां भेजना चाहिए। अभियोजन पक्ष के अनुसार सभी पाकिस्तानी गवाहों ने अपने बयान रिकॉर्ड करा दिए हैं।


लखवी सहित सात पर चल रहा है मुकदमा: अदालत
भारत पाकिस्तान से इस सुनवाई को जल्द पूरा करने का आग्रह करता रहा है। उसका कहना है कि इस मामले में पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत मुहैया करा दिए गए हैं जिनके आधार पर वह आरोपियों पर मुकदमे चला सकता है।  पाकिस्तानी अदालत में मुंबई हमले को लेकर लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी सहित सात लोगों पर मामला चल रहा है।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You