PAK ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

Edited By ,Updated: 13 Jan, 2017 11:08 AM

pakistan in order to subscribe to the mtcr

भारत की ओर से अग्नि मिसाइलों के परीक्षण से पाकिस्तान घबरा गया है।इस बात की आलोचना करते हुए पाकिस्तान ने इसकी शिकायत मिसाइल टेक्नॉलजी...

इस्लामाबाद:भारत की ओर से अग्नि मिसाइलों के परीक्षण से पाकिस्तान घबरा गया है।इस बात की आलोचना करते हुए पाकिस्तान ने इसकी शिकायत मिसाइल टेक्नॉलजी कंट्रोल रेजीम यानी एमटीसीआर से की है।


पाकिस्तान ने MTCR से कहा है कि अग्नि-5 जैसी इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलें डेवलप कर भारत साउथ एशिया में डर और दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहा है।पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक,पाक सरकार ने MTCR से कहा है कि भारत के मिसाइल टेस्ट से हम काफी फिक्रमंद हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में एडिशनल सेक्रेटरी तस्नीम असलम ने MTCR की मीटिंग के दौरान चेयरमैन हाम सांग-वूक से कहा कि भारत के मिसाइल डिफेंस प्रोग्राम्स और इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलों के चलते रीजनल पीस और स्टैबिलिटी के सामने खतरा पैदा हो गया।पाकिस्तान ने मिसाइल तकनीक नियंत्रण संधि(एमटीसीआर) की सदस्यता हासिल करने की कोशिश तेज कर दी है।पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हम मास-डिस्ट्रक्शन के हथियारों के प्रसार को रोकने के लिए दुनियाभर में हो रही कोशिशों में अपना योगदान दे रहे हैं। 


क्या है एमटीसीआर
एमटीसीआर की स्थापना अप्रैल, 1987 में जी-7 देशों कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमरीका ने की थी।अब भारत सहित इसके कुल 35 सदस्य हैं।इसके प्रावधानों के तहत गैर सदस्य देशों को पांच सौ किलोग्राम विस्फोटकों के साथ तीन सौ किलोमीटर या उससे अधिक दूरी तक मार करने में सक्षम खतरनाक मिसाइलों, अन्य हथियारों या उपकरणों का निर्यात नहीं किया जा सकता। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!