पाकिस्तान की सैन्य तैयारियां तेज !

Edited By ,Updated: 25 May, 2017 11:44 AM

pakistan in war mode

पाकिस्तान ने अपनी सैन्य तैयारियां तेज करने का संकेत दिया है...

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने अपनी सैन्य तैयारियां तेज करने का संकेत दिया है। उसके लड़ाकू विमानों ने बुधवार को सियाचिन के पास उड़ान भरी। हालांकि उसके विमानों ने भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश नहीं किया। पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार की सुबह सियाचिन ग्लेशियर के नजदीक उड़ान भरी। सूत्रों के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तानी वायु सेना, पीएएफ के सभी अग्रिम परिचालन सैन्य प्रतिष्ठानों को पूरी तरह परिचालित कर दिया गया है। 

पी.ए.एफ.  के विमानों की उड़ान अग्रिम प्रतिष्ठान को परिचालित किए जाने के बाद से अभ्यासों का हिस्सा है। इस बीच नई दिल्ली में, भारतीय वायु सेना के सूत्रों ने कहा कि भारत के हवाई क्षेत्र का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। बहरहाल, पाकिस्तान में विमानों की उड़ान और अग्रिम चौकियों के पूरी तरह से ऑपरेशन हो जाने की खबरों को भारतीय सेना की ओर से जारी किए गए वीडियो से जोड़ कर देखा जा रहा है। 

माना जा रहा है कि पाकिस्तान चौकियों को ध्वस्त करते हुए दिखाने वाले भारतीय सेना के वीडियो के बाद पाकिस्तानी आवाम की नाराजगी कम करने के लिए पाकिस्तान की ओर से ये कदम उठाए जा रहे हैं। बहरहाल, मीडियो रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तानी वायु सेना के प्रमुख सुहैल अमान ने बुधवार को स्कार्दू स्थित वायु सेना प्रतिष्ठान का दौरा किया और एक मिराज विमान उड़ाया। पीएएफ के अनुसार अमान ने पायलटों और तकनीकी कर्मचारियों से मुलाकात की।

उन्होने वहा कहां कि देश चिंता न करे दुश्मन की धमकियों और बयानों पर। हम सभी तरह की चुनौतियों का सामना करने को तैयार है। भारत ने य़दि हमला किया तो हम ऐसा मुंह तोड़ जवाब देंगे कि उनकी पीढ़िया याद रखेगी। पाक लड़ाकू विमानों की एक स्क्वाड्रन ने ऊंचाई और कम ऊंचाई पर विमान उड़ाए। घ्यान रहे सियाचिन ग्लेशियर धरती पर सबसे ऊंचा युद्ध क्षेत्र है। यह हिमालय पर्वत शृंखला में पूर्वी काराकोरम रेंज में स्थित है जहां भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा खत्म होती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!