सेना के साथ मतभेद की खबरें लीक होने पर PAK सरकार ने सूचना मंत्री को किया बर्खास्त

  • सेना के साथ मतभेद की खबरें लीक होने पर PAK सरकार ने सूचना मंत्री को किया बर्खास्त
You Are HereInternational
Monday, October 31, 2016-1:50 AM

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने असैन्य और सैन्य नेतृत्व के बीच मतभेद के बारे में हाल में मीडिया में लीक हुई खबर के चलते शनिवार को अपने सूचना मंत्री परवेज राशिद को बर्खास्त कर दिया। दरअसल पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज राशिद को डॉन अखबार में छपी सेना और सरकार के मतभेद की खबर के लिए जिम्मेदार मानते हुए हटा दिया गया है। माना जा रहा है पाकिस्तान की सेना परवेज राशिद से खुश नहीं थी।


प्रधानमंत्री के प्रवक्ता मुसादीक मलिक ने इस बात की पुष्टि की है कि एक उच्च-स्तरीय राष्ट्रीय सुरक्षा बैठक की संवेदनशील लीक के मामले में शुरुआती साक्ष्य राशिद के खिलाफ हैं। मलिक ने बताया कि जांच कार्य जारी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में साफ कहा गया है कि ‘अब तक मिले सबूतों से ऐसा लगता है कि इस मामले में सूचना मंत्री से गलती हुई है। इसीलिए जांच पूरी होने तक उन्हें अपना पद छोड़ने के लिए कहा गया है।’

 

विवादास्पद प्रकरण में जांच आखिरी चरण में है और इसे कुछ दिनों में मीडिया से साझा किया जाएगा। डॉन अखबार के संवाददाता से संवेदनशील सूचना लीक करने के लिए कौन जिम्मेदार है, उसका जल्द पता चल जाएगा। राशिद, नवाज शरीफ के करीबी सहयोगी हैं और खबरों के मुताबिक उनकी मंजूरी के बिना सेना विरोधी सूचना मीडिया को लीक नहीं की जा सकती।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You