Subscribe Now!

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का अनुपालन नहीं कर रहा पाक: अमरीका

  • संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का अनुपालन नहीं कर रहा पाक: अमरीका
You Are HereInternational
Wednesday, February 14, 2018-6:06 PM

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में अमरीका ने कहा कि पाकिस्तान उस प्रस्ताव का अनुपालन नहीं कर रहा है जिसमें आतंकवादियों के खिलाफ प्रतिबंध लगाए गए हैं। अमरीका ने उन खबरों के बीच यह टिप्पणी की है जिसमें कहा जा रहा कि वह भारत के साथ मिलकर पाकिस्तान को आतंकवाद का वित्तपोषण करने वाली अंतरराष्ट्रीय सूची में डालने के अपने प्रयासों को तेज कर रहा है।

विदेश विभाग के एक अधिकारी की यह टिप्पणी 18 से 23 फरवरी तक पेरिस में होने वाली वित्तीय कार्यवाही कार्य बल (एफएटीएफ) की महत्वपूर्ण बैठक से पहले आई है। विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि अमरीका के धन शोधन विरोधी/ आतंकवाद वित्तपोषण विरोधी व्यवस्था को लागू करने में पाकिस्तान की ओर से जारी अनदेखी पर अमरीका ने लगातार हमारी लंबे समय से चली आ रही चिंता को अभिव्यक्त किया है।’’

यह संभवत: पहली बार है जब अमरीका ने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का अनुपालन नहीं करने का आरोप लगाया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव में सदस्य देशों से अल-कायदा, ओसामा बिन लादेन और तालिबान से संबद्ध व्यक्तियों या संस्थाओं की संपत्ति को जब्त करने, अपनी सीमाओं में प्रवेश पर रोक लगाने और उनतक सैन्य उपकरणों या हथियारों की बिक्री या हस्तांतरण, प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष आपूर्ति को रोकने को कहा गया है। अमरीकी अधिकारी पाकिस्तान के शीर्ष अधिकारी द्वारा दिए गए एक बयान पर पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You