पाकिस्‍तान: टैंकर ब्‍लास्‍ट में मरने वालों की संख्‍या बढ़ी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jun, 2017 01:45 PM

pakistan tanker blast toll reaches157

पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में ऑयल टैंकर में हुए विस्‍फोट के कारण मरने वालों की संख्‍या 140 से बढ़कर 157 हो गई है...

इस्‍लामाबादः पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में ऑयल टैंकर में हुए विस्‍फोट के कारण मरने वालों की संख्‍या 140 से बढ़कर 157 हो गई है। तीव्र गति वाला यह टैंकर कराची से लाहौर जा रहा था। इसमें 25,000 लीटर पेट्रोल था। बहावलपुर सिटी के पास हाइवे पर मुड़ते हुए टायर पंक्‍चर होने के बाद चालक ने नियंत्रण खो दिया था। 

प्रांतीय सरकार के प्रवक्‍ता मलिक मुहम्‍मद खान ने बताया, ‘स्‍थानीय निवासी व वहां से गुजरने वाले लोग लीक हो रहे पेट्रोल को जमा कर रहे थे तभी धमाका हुआ और सब जिंदा जल गए।‘ मरने वालों में बच्‍चों की संख्‍या 20 बताई गई है। खान ने बताया, धमाके से पहले पुलिस ने इलाके को साफ करने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उन्‍हें नजरअंदाज किया। अधिकारियों का कहना है कि इनमें से अधिकतर शवों को पहचानना कठिन है क्‍योंकि वे बुरी तरह झुलस गए थे  इसलिए पहचान के लिए डीएनए ही एकमात्र उपाय है।

टैंकर का ड्राइवर जीवित है और उसे पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। इस बीच ऑयल एंड गैस रेग्‍युलेटरी अथॉरिटी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने लंदन दौरे को आधे में ही खत्‍म कर दिया है वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने मुआवजा के तौर पर मृतकों के लिए 20 लाख पाकिस्‍तानी रुपए देने की घोषणा की है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!