पाकिस्तान दो भारतीय राजनयिकों को देश छोडऩे को कह सकता है: रिपोर्ट

  • पाकिस्तान दो भारतीय राजनयिकों को देश छोडऩे को कह सकता है: रिपोर्ट
You Are HerePakistan
Thursday, November 03, 2016-12:02 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान भारतीय उच्चायोग के कम से कम दो अधिकारियों को विध्वंसकारी गतिविधियों में कथित तौर पर उनकी संलिप्तता के लिए देश छोडऩे को कह सकता है। स्थानीय मीडिया की खबर में यह कहा गया है। अलग-अलग खबरिया चैनलों पर दोनों अधिकारियों की पहचान बतायी गयी और उनकी तस्वीरों को प्रसारित किया गया।  

‘जीआे टीवी’ की खबर के मुताबिक, कॉमर्शियल कौंसलर राजेश अग्निहोत्री और प्रेस कौंसलर बलबीर सिंह को निलंबित किया जा सकता है। सूत्रों का हवाला देते हुए चैनल ने दावा किया कि अग्निहोत्री का सीधा संबंध रॉ से है जबकि सिंह खुफिया ब्यूरो (आईबी) के लिए काम करते हैं तथा अपनी असली पहचान छिपाकर पाकिस्तान में अपने पद का कथित तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें दावा किया गया है कि सिंह पाकिस्तान में आतंकियों का एक नेटवर्क भी चलाते हैं और उच्चायोग के निलंबित अधिकारी सुरजीत सिंह भी उस नेटवर्क का हिस्सा थे।

पाकिस्तान के भारत में उच्चायोग से कम से कम चार अधिकारियों को संभवत: बुलाए जाने की खबरों की पृष्ठभूमि में यह घटनाक्रम सामने आया है। कुछ समय के लिए हिरासत में लिए गए और फिर भारत द्वारा निलंबित किए गए महमूद अख्तर के रिकार्ड कराए गए बयान में इन लोगों का नाम सामने आया था। उनमें कॉमर्शियल कौंसलर सैयद फरूख हबीबी और प्रथम सचिव खादिम हुसैन, मुदस्सिर चीमा और शाहिद इकबाल का नाम है। फिलहाल, भारतीय उच्चायोग से खबरों के बारे में बयान नहीं आया है।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You