ऑस्ट्रेलिया में  तूफान के बाद आ गई सांपों की बाढ़ ! (pics)

Edited By ,Updated: 04 Apr, 2017 12:50 PM

plague   of snakes is invading homes across australia

ऑस्ट्रेलिया में साइक्लोन डेबी के बाद लोग अब जगह-जगह नजर आ रहे सांपों से परेशान हैं...

क्वींसलैंडः क्वींसलैंडः ऑस्ट्रेलिया में साइक्लोन डेबी के बाद सांपों की बाढ़ आ गई लगती है। लोग अब जगह-जगह नजर आ रहे सांपों से परेशान हैं।यहां घरों की खिड़की पर तो कहीं सामान से भरे डिब्बे में सांप बैठे नजर आ रहे हैं। अकेले गोल्ड कोस्ट में एक स्नैक कैचर अब तक 20 सांपों को पकड़कर उनके ठिकाने पर पहुंचा चुका है।  क्वींसलैंड के मकानों में सिर्फ सांपों की संख्या ही नहीं बढ़ी है, बल्कि वो अजीबोगरीब जगहों पर मिल रहे हैं।

स्नेक कैचर (सांप पकड़ने वाला) टोनी हैरिसन को पिछले कुछ दिनों में बोट, मकान की छत, बास्केट और खिड़की-दरवाजें पर सांप मिल चुके हैं।  हैरिसन को शुक्रवार को 3 मीटर लंबा पाइथन मिला। उन्होंने अब तक इतना लंबा सांप पहले नहीं पकड़ा था।  साउछ स्ट्रैडब्रोक की रहने वाली मार्ग्रेट ओट को एक सांप फ्यूज बॉक्स में मिला, जो उनके बेडरूम में घुसने की कोशिश कर रहा था।

एक महिला ने दूध के कैरेट में मिले 2 मीटर लंबे कारपेट पाइथन की फोटो फेसबुक पर शेयर की है। स्नेक कैचर एंथनी बैले के मुताबिक, खराब मौसम और बाढ़ के चलते सांप भी सूखी जगह की तलाश में घरों में आ रहे हैं।  एंथनी ने लोगों को सलाह दी है कि घर पर सांप निकलने पर वो खुद से निपटने की जगह प्रोफेशनल को कॉल करें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!