गिलगित-बाल्‍टिस्‍तान क्षेत्र को लेकर बलूच नेताओं की पाक को चेतावनी

Edited By ,Updated: 16 Mar, 2017 03:22 PM

pok will rise in protest if pak declares gilgit baltistan as fifth province

गिलगित-बाल्‍टिस्‍तान क्षेत्र को अपने पांचवें प्रांत के तौर पर घोषित करने की पाकिस्‍तान की योजना पर बलूच नेताओं ने इस्‍लामाबाद को गंभीर परिणाम भुगतने...

इस्लामाबाद: गिलगित-बाल्‍टिस्‍तान क्षेत्र को अपने पांचवें प्रांत के तौर पर घोषित करने की पाकिस्‍तान की योजना पर बलूच नेताओं ने इस्‍लामाबाद को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। बलूच नेताओं ने कहा है कि इससे पाक अधिकृत कश्‍मीर के लोग चुप करके नहीं बैठेगे बल्कि इसका जमकर विरोध करेंगे ।


यूनाइटेड कश्‍मीर पीपुल्‍स नेशनल पार्टी के विदेश मामलों के सचिव जमाल मकसूद ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘पाकिस्तान की योजना हर स्तर पर अवास्तविक है क्योंकि इस मामले में स्थानीय सहमति की जरूरत है, जिसे वे कभी नहीं प्राप्त कर सकते है।‘ मकसूद ने कहा, ‘गिलगित-बाल्टिस्तान, जहां की दो मिलियन जनसंख्‍या जम्मू कश्मीर का हिस्सा है, इन्‍हें राज्य के बाकी हिस्सों से अलग नहीं किया जा सकता है। बलूच नेता ने कहा कि पाक अधिकृत कश्‍मीर के लोग पहले से ही इस मामले पर क्रोध और चिंता दिखा चुके हैं, लेकिन अगर यह लागू हो जाता है तब लोग सभी स्तरों पर इसका विरोध करेंगे। 

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के चार प्रांत- बलूचिस्‍तान, खैबर पख्‍तून्‍वा, पंजाब और सिंध हैं। हालांकि गिलगित बाल्‍टिस्‍तान को भारत अपने क्षेत्र का हिस्‍सा बताता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!