कुत्ते ने प्यार में गंवाई नौकरी!

You Are HereInternational
Sunday, June 11, 2017-1:46 PM

क्वींसलैंड: कुत्ते को मिली प्यार करने की सजा, नौकरी से किया गया बर्खास्त! यह बात सुनकर आपको थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन ये सच है। ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड 
पुलिस ने अपने डिपार्टमेंट से एक कुत्ते को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। कुत्ते को नौकरी से निकाले जाने की वजह चर्चा का विषय बनी हुई है।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गेवेल कुछ ज्यादा ही मस्तीखोर था, जिसकी वजह से उसे पुलिस की नौकरी से निकाल दिया गया। एक साल के गेवेल को 6 महीने की ट्रेनिंग भी दी गई, लेकिन उसका मन ड्यूटी पर नहीं लगता था। ट्रेनिंग देने के बाद भी गेवेल खतरनाक नहीं बन सका, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड पुलिस डिपार्टमेंट उसके एेसे स्वभाव के चलते उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया। वह 6 महीने का था जब क्वींसलैंड स्थित गवर्नमेंट हाऊस में लाया गया था। उसे क्वींसलैंड पुलिस सर्विस डॉग बनाने की खूब कोशिश की गई, लेकिन ग्रेवल लोगों से घुलने-मिलने और प्यार करने में लगा रहता था। आखिर में वह एप्टीट्यूड टेस्ट में भी फेल हो गया। 
 

बता दें कि पुलिस को अपने कुत्ते खतरनाक और तेज तर्रार चाहिए होते है, लेकिन गेवेल इसके विपरीत काफी फ्रेंडली था, जो जल्द ही किसी से घुलमिल जाता था। जर्मन शेफर्ड नस्ल के गेवेल को पुलिस की नौकरी से तो निकाल दिया गया लेकिन उसे नई नौकरी मिल गई है। गवर्नमेंट हाऊस के प्रवक्ता के मुताबिक गेवेल को ब्रिसबेन के पैडिंगटन स्थित गवर्नर हाऊस में लाया गया है, जहां उसके लिए एक नया पद बनाया गया है- 'वाइस रीगल डॉग'।

गेवेल अब गवर्नर हाऊस में उन लोगों का स्वागत करेगा जो पार्टियों में शिरकत करते हैं। सरकारी आवास में नौकरी पाने के बाद गेवेल खुश है। उसे वहां रोजाना सैकड़ों मेहमानों का स्वागत करना पड़ता है। अपने स्वभाव के कारण वो गवर्नर पॉल डी जर्सी को बेहद पसंद है और इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You