निशाने पर EURO कप: आतंकी हमले के खतरे को लेकर बेल्जियम पुलिस हुई सतर्क(Watch Pics)

Edited By ,Updated: 19 Jun, 2016 03:51 PM

police hunt for missing explosives amid fear of euro 2016 terror attack

बेल्जियम में यूरो 2016 में यूरो कप के दौरान आतंकी हमले के खतरे को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है । संघीय अभियोजक कार्यालय...

ब्रसेल्स: बेल्जियम में यूरो 2016 में यूरो कप के दौरान आतंकी हमले के खतरे को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है । संघीय अभियोजक कार्यालय के एक वक्तव्य के अनुसार पुलिस ने 40 घरों पर छापा मारा और इस दौरान उसने 40 लोगों को हिरासत में लिया । पुलिस ने इन सभी से पूछताछ के बाद 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया । 

बेल्जियम के पड़ोसी देश फ्रांस में यूरो 2016 फुटबाल प्रतियोगिता के आयोजन को देखते हुए सुरक्षा कारणों से सतर्कता बरती जा रही है जिसके चलते इन लोगों को हिरासत में लिया गया । बेल्जियम में गिरफ्तार किए गए 12 लोगों में से टेरर एक्टिविटीज को अंजाम देने की तैयारी में लगे 3 लोगों को अरेस्ट कर लिया है । हालांकि, बाकी 9 लोगों को पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया । बेल्जियम के अभियोजन कार्यालय ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के पास से कोई हथियार या विस्फोटक बरामद नहीं किया गया है ।

आतंकवादियों ने ब्रसेल्स पर मार्च में हमला किया था जिसमें 32 लोग मारे गए थे । इससे पहले पिछले वर्ष नंवबर में फ्रांस के आतंकवादी हमले में 130 लोग मारे गए थे । पेरिस और ब्रसेल्स के हमलों को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से अधिक सतर्कता बरती जा रही है।  बुधवार को बेल्जियम की पुलिस को सूचना मिली थी कि सीरिया छोड़कर यूरोप आने वाले आतंकवादी नया हमला करने की योजना बना रहे हैं ।बेल्जियम के पीएम चार्ल्स मिशेल ने बताया कि आतंकवादी हमले की आशंका को देखते हुए सभी पब्लिक प्लेसेज की सिक्युरिटी कड़ी कर दी गई है । पुलिस के मुताबिक, हाल के दिनों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने बेल्जियम और फ्रांस में नए हमलों की चेतावनी दी थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!