हिलेरी के पक्ष में अमरीका के युवा मतदाता: सर्वेक्षण(Pics)  

You Are HereAmerica
Thursday, October 27, 2016-1:13 PM

न्यूयार्क: हार्वर्ड के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में कहा गया है कि अमरीका के युवा देश के राष्ट्रपति पद के लिए डैमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का जबरदस्त समर्थन कर रहे हैं लेकिन उनमें से अधिकतर का कहना है कि वे देश के भविष्य को लेकर ‘‘भयभीत’’ हैं और आशावान महसूस नहीं करते। 

हार्वर्ड इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटिक्स(आईआेपी) ने सर्वेक्षण में प्रतिष्ठित जॉन केनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट में अमरीका के 18 से 29 आयु वर्ग के युवाओं को शामिल किया। सर्वेक्षण में पाया गया कि युवाओं के बीच समर्थन के मामले में हिलेरी डोनाल्ड ट्रंप से 28 प्रतिशत मतों से आगे है।4 उम्मीदवारों के बीच मुकाबले को ध्यान में रखकर कराए गए सर्वेक्षण में हिलेरी को संभावित युवा मतदाताओं का 49 प्रतिशत समर्थन मिला जबकि ट्रंप को 21 प्रतिशत समर्थन मिला।

केवल हिलेरी और ट्रंप के बीच मुकाबले को ध्यान में रखकर कराए गए सर्वेक्षण में हिलेरी को 59 और ट्रंप को 25 प्रतिशत समर्थन मिला। चुनाव सर्वेक्षण यह भी दर्शाता है कि 18 से 29 वर्ष की आयु के अधिकतर युवा अमरीका के भविष्य को लेकर डरे हुए है और 51 प्रतिशत युवा अमरीकियों का कहना है कि वे ‘‘भयभीत’’ महसूस करते हैं और केवल 20 प्रतिशत युवा ‘‘आशावान’’ हैं।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You