ट्रंप ने क्रिस्टोफर ए रे को बनाया FBI का नया डायरेक्टर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jun, 2017 12:11 PM

president donald trump nominating christopher a wray as new director of the fbi

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को वकील एवं न्याय विभाग के पूर्व अधिकारी क्रिस्टोफर ए रे को एफबीआई का नया निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की। हाल ही में ट्रंप ...

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को वकील एवं न्याय विभाग के पूर्व अधिकारी क्रिस्टोफर ए रे को एफबीआई का नया निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की। हाल ही में ट्रंप ने एफबीआई के पूर्व डायरेक्टर कोमी द्वारा एक दिन पहले दिए महत्वपूर्ण बयान के बाद ही रे की नियुक्ति की है।


ट्रंप ने ट्वीट किया,‘‘मैं बिलकुल बेदाग छवि वाले क्रिस्टोफर ए रे को एफबीआई का नया निदेशक नियुक्त करने जा रहा हूं। विस्तृत जानकारी बाद में।’’बता दें कि क्रिस्टोफर वाशिंगटन और अटलांटा में एक लॉ फर्म के साथ बतौर वकील जुडे़ थे। इसके पहले व्रे साल 2003 से 2005 तक न्यायिक विभाग के आपराधिक शाखा में बतौर असिस्टेंट अटॉर्नी जनरल रहे थे।


एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमे खुफिया विभाग पर सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष ट्रंप द्वारा अपनी बर्खास्तगी और रूसी जांच के संबंध में गवाही देने के कुछ ही घंटे पहले नए निदेशक के नाम की घोषणा की गई। बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने एफबीआई के डायरेक्टर जेम्स कोमी को पद से हटा दिया था। इस बात की पुष्टि व्हाइट हाऊस ने आधिकारिक रुप से की थी। गौरतलब है कि जेम्स कोमी नवंबर 2016 में अमरीका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका की जांच कर रहे थे, जिसके बाद ट्रंप ने उन्हें एफबीआई के निदेशक के पद से अचानक ही बर्खास्त कर दिया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!