सिंधियों' ने पाकिस्तान से मांगी आजादी

  • सिंधियों' ने पाकिस्तान से मांगी आजादी
You Are HereInternational
Tuesday, July 18, 2017-11:32 AM

इस्लामाबादः पाकिस्तान के हैदराबाद में सिंध प्रांत के लिए स्वतंत्रता की मांग करते हुए एक प्रतिबंधित सिंधी संगठन जीय सिंध मुत्ताहिदा महाज (JSMM) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया ।JSMM ने इस प्रदर्शन के जरिए पाकिस्तानी सेना और इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) विंग के द्वारा पकड़े गए सिंधी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की है। हैदराबाद के सिंध विश्वविद्यालय से प्रदर्शन  ली शुरू हुई और जिला प्रेस क्लब में समाप्त हुई। प्रदर्शनकर्ताओं ने बैनर और तख्ते के साथ सिंध के लिए पूर्ण स्वतंत्रता की मांग की ।साथ ही संयुक्त राष्ट्र, अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मानव अधिकार संगठनों से आग्रह किया कि वे पाकिस्तान को नोटिस भेजे।
PunjabKesari
पाकिस्तानी कब्जे, शोषण और क्रूरता के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने सिंधी स्वतंत्रता कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर अधिकारियों से सवाल किया। (JSMM) के नेता असीफ जुनो ने सहभागियों को हैदराबाद प्रेस क्लब में संबोधित किया, जबकि पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स के दल ने भारी बैटन चार्ज और फायरिंग से मार्च को रोकने की कोशिश की। 100 से अधिक जेएसएमएम कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए। JSMM अध्यक्ष शफी बर्फट ने कार्यकर्ताओं  पर अत्याचार की निंदा की। JSMM के अध्यक्ष ने प्रदर्शनकारियों पर हुए बल प्रयोग की निंदा करते हुए कहा कि यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का खुला उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि सिंधी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को सताया जा रहा है। अपहरण कर लिया जाता है या उन्हें गायब कर मार दिया जाता है। यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति अपनी पाकिस्तान की अत्याचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील करने के लिए कहता है तो उसकी गिरफ्तारी कर ली जाती है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ, अमरीका, जर्मनी, ब्रिटेन, फ्रांस, भारत सहित अन्य अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान के अत्याचारों पर तत्काल नोटिस लेने और सिंध की स्वतंत्रता का समर्थन करने की अपील की है. पिछले महीने विश्व सिंधी कांग्रेस (WSC) ने एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किया, जिसमें पाकिस्तान से स्वदेशी सिंधी और अन्य अल्पसंख्यकों के शोषण को खत्म करने का आह्वान किया गया। 


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You