रामदेव नेपाल में करेंगे बड़ा निवेश, 20,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

  • रामदेव नेपाल में करेंगे बड़ा निवेश, 20,000 लोगों को मिलेगा रोजगार
You Are HereInternational
Thursday, November 24, 2016-1:23 AM

काठमांडू: योगगुरू रामदेव ने आज कहा कि वह नेपाल में अरबों रुपये का निवेश करेंगे जिससे 20,000 से अधिक रोजगार पैदा होंगे। उन्होंने यहां जैविक औषधियों और दूसरे उत्पादों के एक नये कारखाने का नेपाली राष्ट्रपति के साथ उद्घाटन किया। रामदेव कल ही यहां एक सप्ताह लंबी यात्रा पर पहुंचे हैं। 

उन्होंने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ दक्षिण नेपाल के बारा जिले में पतंजलि आयुर्वेद ग्रामोद्योग के नये कारखाने का उद्घाटन किया। रामदेव ने इस अवसर पर फेडरेशन ऑफ नेपाली चैंबर्स ऑफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री के सदस्यों और अधिकारियों के साथ बातचीत में कहा कि कारखाने में 1.5 अरब रुपये की शुरआती पूंजी लगाई गई है और भविष्य में यह बढ़कर पांच अरब रपये तक पहुंच जायेगी। इसमें जैविक औषधियां और अन्य उत्पादों का विनिर्माण होगा।   

रामदेव ने कहा कि वह नेपाल में अरबों रपये निवेश कर आयुर्वेदिक दवाओं का उत्पादन करेंगे और इससे आखिरकार 20,000 युवाओं को यहां रोजगार प्राप्त होगा। पतांजलि योग आश्रम, नेपाल के मुताबिक रामदेव अपने करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के साथ यहां पहुंचे हैं और वह दक्षिण नेपाल बारा जिले में पांच दिन के योग शिविर का संचालन करेंगे। बीरगंज में होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति भंडारी, प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा, मंत्रियों, नेताओं और कारोबारी समुदाय के लोगों सहित कई अन्यों को आमंत्रित किया गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You