शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए तैयार हैं ट्रंप - ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री

Edited By ,Updated: 30 Jan, 2017 12:17 PM

rehabilitation of the refugees are ready to trump australian prime minister

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ऑस्ट्रेलिया के खर्च पर प्रशांत द्वीप शिविरों में रह रहे कई शरणार्थियों के पुनर्वास के ...

कैनबरा:ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ऑस्ट्रेलिया के खर्च पर प्रशांत द्वीप शिविरों में रह रहे कई शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए तैयार हो गए हैं।


रविवार को ट्रंप के साथ फोन पर 25 मिनट हुई बातचीत के बारे में आज टर्नबुल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक आेबामा के प्रशासन ने अपने कार्यकाल के आखिरी महीनों में जो व्यवस्था दी थी ट्रंप उसे बनाए रखने को तैयार हो गए हैं।


टर्नबुल ने यह बताने से इंकार कर दिया कि अमरीका में कितने शरणार्थियों का पुनर्वास किया जाएगा।आेबामा प्रशासन ऑस्ट्रेलिया के खर्च पर नाउरू और पापुआ न्यू गिनी में रह रहे करीब 1,300 शरणार्थियों समेत अन्य शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए तैयार हो गया था।अधिकतर शरणार्थी पश्चिम एशिया,अफ्रीका और एशिया के मुस्लिम हैं।ऑस्ट्रेलिया ने वर्ष 2013 में एक कठोर नीति की घोषणा की थी जिसके बाद नौका द्वारा वहां पहुंचे किसी भी शरणार्थी को बसाने से इंकार कर दिया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!