लंदन आतंकी हमले में मारे गए लोगों की याद में मौन रखने से सऊदी फुटबॉल टीम का इंकार

  • लंदन आतंकी हमले में मारे गए लोगों की याद में मौन रखने से सऊदी फुटबॉल टीम का इंकार
You Are HereInternational
Friday, June 09, 2017-2:12 PM

एडलैड: ऑस्ट्रेलिया के एडलैड में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया । दरअसल सऊदी अरब की फुटबॉल टीम ने लंदन आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखने से इंकार कर दिया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल प्रशंसकों ने इसकी काफी आलोचना की।


बता दें कि बुधवार को सऊदी और मेजबान ऑस्ट्रेलियन टीम के बीच मैच हुआ था । अधिकारियों ने दोनों टीमों को पहले ही बता दिया था कि सभी लंदन आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखेंगे। लेकिन सऊदी टीम ने ऐसा करने से इंकार कर दिया जिसके बाद वहां मौजूद फुटबॉल प्रशंसकों ने उनकी काफी आलोचना की। प्रशंसकों द्वारा आलोचना होता देख सऊदी अरब टीम के अधिकारियों ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि हम किसी की भावना को आहत नहीं पहुंचाना चाहते थे लेकिन यह सब हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि कई ऐसे मौके आए हैं जहां पर सऊदी की टीम ने मौन रखा है।


बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सऊदी अरब की टीम ने ऐसा बर्ताव किया हो। इससे पहले भी 2015 में सऊदी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किए गए एशियाई कप के दौरान उनके लिए भेजी गई बस में बैठने से केवल इसलिए इंकार कर दिया था क्योंकि उस बस की ड्राइवर एक महिला थी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You